राजस्थान में बंधक बनाकर लूटे गए व्यापारी के यहां फिर आया फोन

जो नंबर एफआईआर में उसी नंबर से आ रही है कॉल

एसएसपी के आदेश पर आजाद नगर करेली के रहने वाले फैज अजहर को बंधक बनाकर लूटने की एफआईआर तो करेली पुलिस ने दर्ज कर ली लेकिन इसके बाद उसने एक कदम भी आगे बढ़ाने की जरूरत नहीं समझी है। इससे बदमाशों के हौसले को बल मिला और उन्होंने नए सिरे से जाल बिछाना शुरू कर दिया है। खास बात यह है कि उन्होंने व्यापारी को फिर उसे नंबर से कॉल किया है जिसका जिक्र एफआईआर में किया गया है। व्यापारी के परिवार को अब समझ में नहीं आ रहा है कि किस दर पर मत्था टेकें जिससे उसे न्याय मिले।

पिछले महीने 17 लाख देकर छूटा था

करेली के रहने वाले फैज अजहर कादरी कमोडिटीस फर्म चलाते हैं। यह फर्म कबाड़ का व्यवसाय करती है। ईद से कुछ दिन पहले उनके पास अलवर से फोन आया था। फोन करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम मनोज बताया और फोन पर फैज से करीब 100 टन कॉपर एवं एल्युमिनियम बेचने की पेशकस की। फैज ने रेट को देखते हुए माल परचेज करने में इंट्रेस्ट शो किया तो फोन करने वाले ने जाकिर और तारिक नामक व्यक्तियों को माल के सैम्पल के साथ इलाहाबाद भेजा। माल पंसद आने पर दो लाख रुपए एडवांस लेकर राजस्थान बुलाया गया था। माल पसंद आने पर फैज ईद के बाद अलवर, राजस्थान के लिये रवाना हो गया। फैज के अनुसार वह अलवर पहुंचा तो एक स्विफ्ट से उसे रिसीव करने के लिए लोग पहुंचे। वे लोग उसे लेकर अपने ऑफिस पहुंचे और उसे बंधक बना लिया। दो लाख कैश ले लिए। फैज के बिजनेस पार्टनर से 15 लाख रुपए मंगवाकर वसूले और उसके क्रेडिट कार्ड से भी 22 हजार रुपए निकाले। इसके बाद भी वह किसी तरह से जान बचाकर वहां से भाग आया।

पिछले हफ्ते दर्ज हुई थी रिपोर्ट

इस मामले की सूचना अपहरण होने के तत्काल बाद सैफ के परिजनों ने पुलिस को दी। लोकल पुलिस ने रिस्पांस नहीं किया तो एसएसपी से मिलकर पूरी घटना बताई। फैज के लौटने के बाद पूरा परिवार एक बार फिर एसएसपी से मिला। काफी कोशिश के बाद पिछले शुक्रवार को एसएसपी ने एसओ करेली को रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया। इसके बाद रिपोर्ट तो दर्ज कर ली गई लेकिन पुलिस इसके आगे कुछ करने को तैयार नहीं है। सैफ का कहना है कि हम न्याय के लिए पुलिस को पूरा सहयोग देने को तैयार हैं, लेकिन करेली पुलिस कुछ करने को तैयार ही नहीं है। इसका असर यह है कि बदमाशों ने एक बार फिर उससे सम्पर्क साधा है और अलवर आने की बात कर रहे हैं।