-कीडगंज से गायब हुआ था बीएससी का छात्र

-पुलिस ने खोला राज, बीएससी और एसएसपी का दे रहा था एग्जाम

<-कीडगंज से गायब हुआ था बीएससी का छात्र

-पुलिस ने खोला राज, बीएससी और एसएसपी का दे रहा था एग्जाम

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: एक पिता ने रची साजिश। अपने ही बेटे को कराया गायब। दर्ज कराई किडनैपिंग की रिपोर्ट। अपने दुश्मनों को बनाया नामजद आरोपी। जब पुलिस ने जांच की तो पता चला फर्जीवाड़ा की कहानी। एग्जाम के पेपर से ही पुलिस ने खोला राज और किया किडनैपिंग के ड्रामा का द एंड।

कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट

खीरी पुलिस स्टेशन एरिया के भाई लाल ने आरोप लगाया कि क्0 मई ख्0क्फ् को उनका बेटा अनुज(ख्0) कोर्ट के लिए निकला था, कीडगंज बाई का बाग एरिया से अचानक गायब हो गया। उन्होंने बेटे के गायब होने की रिपोर्ट कीडगंज थाने में दर्ज करानी चाही। लेकिन पुलिसने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। फिर भाई लाल ने कोर्ट की मदद ली। कोर्ट की मदद से 7 सितंबर ख्0क्फ् को कीडगंज पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज हुई। भाई लाल ने खीरी के रहने वाले केदार, सचिन, संतोष, गणेश और देश कुमार के खिलाफ किडनैपिंग की रिपेार्ट दर्ज कराई। एक साल बीत जाने के बाद भी पुलिस इस केस को सीरियसली नहीं ले रही थी। कुछ दिन पहले जब बैरहना चौकी इंचार्ज ने इस केस की जांच शुरू की तो कहानी खुलती चली गई।

एग्जाम के बारे में पता चला

बैरहना चौकी इंचार्ज ओम शंकर शुक्ला के लिए यह केस चैलेंज बना। आरोपियों से पूछताछ शुरू हुई तो पता चला कि वह खुद को निर्दोष बता रहे हैं। फिर गायब अनुज के बारे में पुलिस क्लू तलाश करने लगी। पता चला कि वह मेजा एरिया के एक कालेज से बीएससी की पढ़ाई कर रहा था। पता चला कि गायब होने के बाद भी वह एग्जाम दे रहा था। उसने एसएससी का भी एग्जाम दिया था। रिपोर्ट के आधार पर एक बार फिर पुलिस ने भाई लाल को बुलाया व पूरी कहानी उनके सामने रख दी। भाई लाल ने अपनी गलती स्वीकार कर ली। बताया कि उसने अपने दुश्मनों को सबक सिखाने के लिए ऐसा किया था। बेटा अनुज कानपुर में रह कर पढ़ाई कर रहा था। पुलिस ने अनुज को बुलाया और उसका बयान दर्ज कर किडनैपिंग द ड्रामा का द एंड कर दिया। बैरहना चौकी इंचार्ज ने बताया कि इस तरह का फर्जीवाड़ा करने के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।