- जीपीएस से लोकेशन देख पहुंचा ट्रक मालिक तो हुआ खुलासा

- लूट के चलते हत्या की आशंका, ट्रक में मिला अज्ञात मोबाइल फोन

LUCKNOW :

बीकेटी के नंदना गांव के सामने शुक्रवार रात ट्रक ड्राइवर जगदीश प्रसाद (35) की हत्या कर दी गई। ड्राइवर से संपर्क न होने पर ट्रक मालिक जीपीएस से लोकेशन के जरिए मौके पर पहुंचा। वह खून से सना ड्राइवर का शव ट्रक के अंदर पड़ा मिला। मालिक का कहना है कि जगदीश के पास भाड़े के करीब 50 हजार रुपये थे। बदमाशों ने लूटपाट के बाद उसकी हत्या कर दी।

रात एक बजे तक हुई मालिक से बात

सीतापुर में मानपुर के गंगापुर भिठौली गांव निवासी जगदीश प्रसाद डालीगंज निवासी सहाब अली की ट्रक चलाता था। वह लखनऊ से गिट्टी लेकर सीतापुर गया था। गुरुवार रात वह माल उतार कर लखनऊ लौटा तो ट्रक हेल्पर अपने साले अंकित को घर जाने के लिए रास्ते में ही उतर दिया। इसके बाद जगदीश ट्रक लेकर बीकेटी पहुंचा, जहां उसके साथ घटना हो गई। ट्रक मालिक सहाब अली ने बताया कि सीतापुर से चलने पर जगदीश ने उन्हें फोन करके सूचना दी थी। इसके बाद रात करीब 1 बजे उसने फोन करके बीकेटी पहुंचने की बात बताई थी।

जीपीएस से ट्रक तक पहुंचा मालिक

सहाब अली ने बताया कि उनके ट्रक में जीपीएस सिस्टम लगा हुआ है जिससे वह अपने मोबाइल में ट्रक की लोकेशन चेक कर सकते हैं। चालक से संपर्क न होने पर उन्होंने जीपीएस का सहारा लिया तो पता चला कि पिछले करीब डेढ़ घंटे से ट्रक की लोकेशन एक ही जगह बनी हुई है। इसके बाद वह जीपीएस की मदद से नंदना गांव के सामने पहुंचे जहां उनका ट्रक खड़ा हुआ था।

सीट पर पड़ा था लहूलुहान

सहाब अली ने बताया कि उन्होंने ट्रक में चढ़कर देखा तो जगदीश खून से लथपथ हालत में सीट पर पड़ा हुआ था। उसके शरीर से काफी खून निकला था जो कि बहते हुए नीचे ट्रक के पहियों तक आ गया था। सहाब अली ने बताया कि उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस के पहुंचने में देरी होने पर वह खुद ही जगदीश को ट्रॉमा सेंटर ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रिंच से वार कर की हत्या

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रक के अंदर से रिंच और पाना बरामद किया है जिस पर खून लगा हुआ था। इंस्पेक्टर टीपी सिंह का कहना है कि हत्यारे ने भारी भरकम रिंच और पाने से जगदीश के सिर पर वार करके उसकी हत्या की है। सहाब अली ने बताया कि सीतापुर से लौटते समय जगदीश के पास भाड़े के करीब 50 हजार रुपये थे जो कि गायब हैं। उन्होंने लूट के दौरान हत्या की आशंका जताई है। वहीं पुलिस को ट्रक से दो मोबाइल फोन मिले हैं। इसमें एक मोबाइल जगदीश का है लेकिन दूसरा किसका है? इसका पता अभी नहीं चला है।