- गाजीपुर के लवकुश नगर में घटना से सनसनी

- घर में ताला बंदकर हुआ फरार

- आरोपी पति अरेस्ट, जुर्म कुबूला

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : गाजीपुर के लवकुश नगर में एक सिरफिरे ने पत्नी की बेरहमी से पिटाई के बाद गला दबाकर हत्या कर दी. आरोपी पत्नी के चरित्र पर शक करता था, जिसके चलते उसने इस वारदात को अंजाम दे डाला. पत्नी की हत्या के बाद आरोपी बेटी को लेकर फरार हो गया. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया. आरोपी पति को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है.

शराब की लत लग गई थी

सीओ गाजीपुर दीपक कुमार सिंह के मुताबिक, सब्जी कारोबारी मोहित गुप्ता गाजीपुर के लवकुश नगर में रहता है. वर्ष 2007 में उसकी शादी उन्नाव के औरास निवासी कृपाशंकर की बेटी हेमा से हुई थी. दोनों के छह साल की बेटी माही है. शादी के बाद कुछ दिन तक सबकुछ ठीक चला लेकिन, इसी बीच उसे शराब की लत लग गई. वह अक्सर शराब पीकर घर आता और पत्‍‌नी हेमा से मारपीट करता था. वह हेमा पर चरित्रहीन होने का आरोप लगाता था. कई बार परिवारीजनों ने मोहित को समझाया लेकिन, उसे कोई असर न हुआ. बताया जाता है कि रविवार को मोहित फिर से शराब के नशे में धुत होकर घर पहुंचा और हेमा के चरित्र को लेकर ऊल-जलूल बातें करने लगा. हेमा ने इसका विरोध किया तो मोहित ने पहले हेमा को बेल्ट से बेरहमी से पीटा और फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी.

मायके वालों ने दी पुलिस को सूचना

हत्या के बाद मोहित अपनी छह साल की बेटी माही को लेकर वहां से फरार हो गया. सोमवार सुबह हेमा के मायके वालों ने पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल कर अनहोनी की आशंका जताई. सूचना मिलने पर गाजीपुर पुलिस मोहित के घर पहुंची तो वहां दरवाजे पर ताला लटका मिला. पुलिस ने ताला तोड़ा और भीतर दाखिल हुई तो कमरे में एसी चल रहा था और हेमा का खून से लथपथ शव सोफे पर पड़ा था. पुलिस ने हेमा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया. इस मामले में हेमा के पिता कृपाशंकर की तहरीर पर पुलिस ने दामाद मोहित के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की.

मोबाइल लोकेशन से दबोचा गया

पत्नी की हत्या कर फरार मोहित की तलाश में जुटी पुलिस टीम ने उसका मोबाइल सर्विलांस पर लिया और लोकेशन खंगाली. पुलिस को शक था कि पत्नी की हत्या कर फरार मोहित कहीं बेटी माही की भी हत्या न कर दे. हालांकि, सर्विलांस में उसकी लोकेशन कुकरैल बंधे के करीब सर्वोदयनगर में मिली. पुलिस टीमों ने तुरंत वहां पहुंचकर उसकी तलाश शुरू की तो वह बंधे पर बेटी के साथ टहलते दिखा. पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया. बेटी माही को पुलिस ने हेमा के परिजनों के सुपुर्द कर ि1दया है.

साढू को फोन कर दी हत्या की जानकारी

पुलिस के मुताबिक, आरोपी मोहित ने हेमा की हत्या रविवार दोपहर ही कर दी थी. इसके बाद उसने सोमवार सुबह अपनी ससुराल फोन किया और बताया कि हेमा की तबियत खराब है. मायके वालों ने समझा कि मोहित शराब के नशे में ऐसा बोल रहा है. उन लोगों ने मंगलवार को आने की बात कही. इसके बाद उसने कानपुर में रहने वाले साढू को फोन कर हत्या की जानकारी दी. उन्होंने फौरन हेमा के मायके वालों को इस बारे में बताया. बेटी की सलामती जानने के लिये उसके पिता व अन्य परिजन हेमा के घर पहुंचे तो वहां पर ताला लगा था. परिजनों ने पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस जब दरवाजे पर लगा ताला तोड़कर भीतर दाखिल हुई तो घटना का पता चला.

मां की मौत से अंजान मासूम बेटी

सीओ गाजीपुर दीपक कुमार सिंह ने बताया कि जिस वक्त मोहित ने पत्‍‌नी हेमा को मौत के घाट उतारा, उस वक्त बेटी माही मकान के फ‌र्स्ट फ्लोर पर बने कमरे में थी. हत्या के बाद मोहित चुपचाप वहां पहुंचा और बेटी को लेकर घर से निकल गया था. उसने बेटी को मां की मौत के बारे में कुछ नहीं बताया. सोमवार को जब पुलिस ने मोहित को अरेस्ट किया उस वक्त माही को समझ नहीं आया कि उसके पापा को पुलिस ने क्यों पकड़ा. वह अपने नाना से मां के बारे में पूछती रही. पर, वे उसे लगातार बरगला रहे थे.