- कर्ज चुकाने के लिए पत्नी से रकम मांगने पर हुआ था विवाद

- पत्‍‌नी को मौत के घाट उतारने के बाद सल्फास खाकर की आत्महत्या

Meerut। पति पत्‍‌नी के संबंधों में ऐसी खटास आई कि पति ने पत्नी का बेरहमी से कत्ल कर खुदकुशी कर ली। जी हां, गंगानगर की ग्लोबल सिटी में हेडकांस्टेबल ने पत्नी की बेरहमी से हत्या कर खुद जहर खाकर जान दे दी। बागपत के दोघट थाना क्षेत्र के मुनसद नगला गांव निवासी विजय पाल हाल में भावनपुर थाने के गंगानगर स्थित ग्लोबल सिटी में फ्लैट नंबर 135 में परिवार के साथ रहता था। विजय पाल मुजफ्फरनगर में यातायात पुलिस में हेडकांस्टेबल था। विजयपाल के परिवार में पत्‍‌नी सविता, बेटा राहुल और बेटी शिवानी है।

पैसे की बात पर विवाद

बताते हैं कि बुधवार को विजयपाल ने पत्नी सविता को अपने अकाउंट से रकम देने की बात कही। सविता ने अपने खाते से रकम देने से इंकार कर दिया। इससे दोनों में कहासुनी हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि गुस्से में आकर विजय पाल ने सविता पर ईट और पत्थर से हमला कर दिया। सविता को तड़पता देखकर विजय पाल डर गया। उसने घर में रखी सल्फास खा ली। बेटा राहुल दंपती की मारपीट से पहले साढ़े बारह बजे स्कूटी उठाकर साइबर कैफे पर गया था।

बेटे को बुलाया

विजयपाल ने जहर खाकर बेटे को कॉल की। बताया कि उसकी तबीयत बिगड़ी हुई है, उसे अस्पताल में भर्ती होना है। घर से गाड़ी उठाकर विजयपाल भगत लाइन पर राहुल को मिला, जहां से दोनों कंकरखेड़ा की ओर निकल गए। राहुल ने कंकरखेड़ा में मौसी सुषमा के घर स्कूटी खड़ी की और पिता को कैलाशी में भर्ती करा दिया। इसी बीच पता चला कि मां की तबीयत बिगड़ी हुई है। तभी राहुल कार लेकर घर पहुंचा। तब तक महिला तड़प रही थी। उसे पहले आइआइएमटी लाइफ लाइन अस्पताल में ले गए, वहां से मेडिकल कालेज ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। कैलाशी अस्पताल में विजय पाल ने भी दम तोड़ दिया। दोनों के शव घर पहुंचने के बाद पुलिस ने पंचनामा भरा।

बेटी की शादी का कर्ज

नोटबंदी के चलते विजयपाल अपने अकाउंट से रकम नहीं निकाल पाए। ऐसे में दुकानदारों से उधार लेकर बेटी शिवानी की तीन दिसंबर को शादी की थी। विजयपाल ने अपनी रकम पत्नी सविता के खाते में डाली हुई थी। दुकानदार उधार की रकम मांगने आए तो पिछले तीन दिनों से घर में विवाद चल रहा था। बुधवार को भी विजय पाल ने रकम मांगी। सविता को चेक पर हस्ताक्षर करने की बात कही। सविता के इंकार करने पर दंपती में विवाद बढ़ गया था।

वर्जन

हेडकांस्टेबल ने पहले पत्‍‌नी की हत्या की। उसके बाद खुद जहर खाकर जान दे दी। दंपती में पैसे को लेकर कुछ विवाद हुआ था।

- श्रवण कुमार, एसपी देहात