एक ही परिवार के 50 कार्ड बनाकर साढ़े 7 लाख ठगे

देहरादून

कोतवाली थाने में करोड़ों के किटी फॉड करने वाले साहिबा जैन-निशांत जैन के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज हो गई है। दोनों ने मिलकर दून में हजारों महिला-पुरूषों से किटी के नाम पर मंथली रूपए जमा कर करोड़ों हड़प लिए हैं। दोनों पुलिस गिरफ्त में हैं।

हालिया एफआईआर मोहिनी रोड निवासी नेहा जायसवाल ने दर्ज कराई है कि साहिबा जैन एंव निशांत जैन निवासी कैनाल रोड रयल प्लाजा, इंटर बाबा मार्ग जाखन देहरादून द्वारा किट्टी संचालन का काम बाला जी ट्रेडर्स के नाम से एमडीडीए कॉम्प्लेक्स देहरादून में चलाया जा रहा था। जिसमें हजारो लोगो ने किट्टी डाली थी। मासिक रुप से तय रकम साहिबा जैन व निशांत जैन के पास जमा करवाते थे । लगभग एक साल से किट्टी पूरी होने पर भी पैसा देने से इंकार करती रही है और डेढ माह पूर्व दोनो व्यक्ति लोगो की रकम को हडपने के उद्देश्य से फ रार हो रहे थे परन्तु सूचना प्राप्त होने पर पुलिस द्वारा दोनो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया तथा दोनो व्यक्ति अभी तक जेल में हैं।

परिवार के साढ़े सात लाख ठगे:

नेहा जायसवाल ने आरोप लगाया है कि ठग पति-पत्‍‌नी ने हमारे साथ धोखाधड़ीपूवर्क मेरे व परिवार के अन्य सदस्यों के 50 किटी कार्ड बनाए। जिनमें रकम प्रति माह जमा करवाई गई। जिसका टोटल करीब साढ़े 7 लाख रुपए है।

-------------------

आरोपी जेल में,गुर्गे बाहर कर रहे खेल:

कुख्यात किटी फ्रॉड केसेज में अधिकतर आरोपी हैं, लेकिन उनके गुर्गे बाहर पीडि़तों से मारपीट और धमकियां दे रहे हैं।

शातिर किटी ठग सुनीता खत्री जेल में और उसकी पांच बेटियां मनीषा,मीनाक्षी,मोना,मोहिनी और मानी भी आरोपी होने के बावजूद पुलिस की ढिलाई की वजह से अभी गिरफ्त से बाहर हैं। वे पीडि़तों को खुलेआम धमका रही है और अपने गुर्गो व रिश्तेदारों के जरिए हमले भी करा रही है। तीन दिन पहले ही सुनाता खत्री की भतीजी जो किटी फ्रॉड में इनवॉल्व रहती थी उसने कुछ पीडि़त महिलाओं पर इंट से हमला किया। पीडि़तों को चोट भी आई। एंटी किटी फ्रॉड स्क्वॉयड की अनिता शास्त्री ने इस घटना की नेहरू कॉलोनी थाने में शिकायत दी है, फिर भी पुलिस उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही।

प्रेमनगर से किटी फ्रॉड करने वाला भागा:

प्रेम नगर में लाखों का किटी फ्रॉड करने वाला पंकज लापता है। उसके परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई है। पुलिस का कहना है कि परिजनों की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कर ली है, अगर पंकज किटी के नाम पर फ्रॉड कर भागा है,तो लोग उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएं,तलाश कर गिरफ्तार किया जाएगा।

अभी भी चल रहा है शहर में किटी फ्रॉड :

दून में किटी फ्रॉड सुनीता खत्री, साहिबा जैन, गुंजन समेत 9 कुख्यात ठग गिरफ्तार हो चुके। सभी जेल में है, लेकिन कई ठग किटी फ्रॉड बंद करने का नाम नहीं ले रहे। अब लोगों को जमा रकम वापस लौटाने के नाम पर कई इलाकों में गुपचुप लोगों के घरों में किटी पार्टी आयोजित की जा रही है। लोग अपने फंसी हुई रकम मिलने की उम्मीद में अभी भी इन फ्रॉड करने वालों के शिकार हो रहे हैं।