T20 में ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा रन
मंगल वार को पालेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच हुए मैच में ऑस्ट्रलिया ने तीन विकेट पर263रन का विशालकाय स्कोर खड़ा कर लिया। इस में ग्लेन मैक्सवेल ने ने 65 गेंदों में 145 रनों की जबरदस्त नाबाद पारी खेल कर अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। श्रीलंका की पारी महज 178 रनों पर सिमट गयी और कंगारुओं को 85 रन से जीत हासिल हुई। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टी20 मैचों में किसी टीम द्वारा बनाये गए सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। इससे पहले ये रिकॉर्ड वेस्ट इंडीज की टीम के नाम था जब उसने छह विकेट पर 245 रन का स्कोर खड़ा करके भारत को 1 रन से हरा दिया था। इस लिस्ट में भारत की टीम तीसरे स्थान पर है।

t-20 मैच में सबसे बड़ा स्कोर,जानें क्रिकेट के हर फार्मेट के बड़े स्‍कोर

एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड की टीम ने बनाये सर्वाधिक रन
क्रिकेट के ही एक और स्वरूप एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैंचों में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड की टीम का है। 30 अगस्त 2016 को पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की टीम ने नॉटिंघमशायर ग्राउंड पर खेलते हुए तीन विकेट पर 444 रन बनाये और ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस सूची में 414 रन बना कर भारत की टीम का स्थान आठवां है।  

टैस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाली टीम
जहां श्रीलंका को टी 20 में हार का मुंह देखना पड़ा है वहीं टैस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीम का रिकॉर्ड उसके नाम पर है। 2 अगस्त 1997 में कोलंबो के घरेलू मैदान पर भारत के खिलाफ खेलते हुए उसने दोनों पारियों में कुल 952 रन का स्कोर खड़ा कर दिया था। इस फेहरिस्त में भारत टॉप टैन से भी बाहर है।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Posted By: Molly Seth

Cricket News inextlive from Cricket News Desk