1. वरुण धवन का जन्म 24 अप्रैल 1987 को डायेक्टर डेविड धवन के घर में हुआ। वरुण की मां लाली धवन हैं। वरुण जैसे जैसे बडे़ होने लगे उनकी पढा़ई ने भी जोर पकडा़ और फिर वरुण धवन ने अपनी पूरी पढा़ई नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी से बिजनेस मैनेजमेंट का कोर्स करके की।

2. वरुण को सभी बतौर एक्टर ही जानते हैं पर साल 2010 में वरुण धवन ने करण जौहर की फिल्म माई नेम इज खान में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया। बता दें कि वरुण धवन बचबन से काफी शरारती रहे हैं और अब भी कभी-कभी उनकी हरकतों में बचपना दिख ही जाता है।

3. डायेक्टर डेविड धवन हमेशा से ही चाहते थे कि वरुण खुद अपनी पहचान बनाए न की होम प्रोडक्शन से उन्हें पहचान मिले। बाद में करण जौहर ने वरुण धवन को अपनी फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से लॉन्च किया।

4. वरुण की डेब्यू फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से सिर्फ वरुण धवन ने ही नहीं बल्कि आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी फिल्म जगत में शुरूआत की थी। बता दें की तीनों ही एक्टर्स आज बॉलीवुड के जाने माने कलाकारों में से एक हैं।

5. वरुण धवन वेटरम एक्टर गोविंदा के बडे़ फैन हैं। इसलिए कई फिल्मों में वो गोविंदा की तरह कॉमिक हरकतें करते दिख जाते हैं जैसे फिलम मैं तेरा हीरो में लेकिन वरुण धवन ने अपने आपको सिर्फ कॉमेडी तक ही सीमित नहीं रखा बल्कि कई तरह की एक्टिंग को अपनाया।

6. वरुण धवन ने कुछ फिल्मों ने अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग से लोगों को हंसाया है तो वहीं कई फिल्मों में सीरियस रोल करके लोगों को अपने अभिनय का मुरीद बना लिया। फिल्म मैं तेरा हीरो में वरुण जहां कॉमेडियन के तौर पर दिखे वहीं वरुण फिल्म बदलापुर में काफी सीरियस नजर आए।

7. वरुण धवन ने अपनी फिल्म अक्टूबर के लिए काफी कडी़ मेहनत की है। अपने आप को एक होटल स्टाफ की तरह पर्दे पर दिखाने के लिए वरुण को होटल में बर्तन भी धोने पडे़ हैं और होटल स्टाफ की तरह कुछ दिन काम भी करना पडा़ है।

8. वरुण की जिंदगी में एक ऐसा भी समय आया जब वरुण को फिल्म समीक्षकों ने सिर्फ पर्दे पर हंसी मजाक करने वाला ही हीरो समझ रखा था पर वरुण ने समीक्षकों की नजरों में एक अच्छा अभिनेता बबने के लिए साल 2015 में उन्होंने फिल्म बदलापुर में सीरियस एक्टिंग करके अपनी इमेज सुधार ली।

9. इस बार वरुण धवन अपने बर्थ डे पर कोई सेलीब्रेशन नहीं कर पाएंगे। दरअसल वरुण अपने जन्मदिन के मौके पर इस बार अपनी फिल्म कलंक की शूटिंग में व्यस्त रहेंगे। पिछली बार भी वरुण अपनी शूटिंग को लेकर लंदन में व्यस्त थे और करीब दो साल से अपना जन्मदिन नहीं मना पा रहे हैं।

10. वरुण अब तक लगभग 13 फिल्मों में काम किया है जिनमें से कुछ फिल्मे काफी हिट साबित हुई हैं। वरुण ने स्टूडेंट ऑफ द ईयर, जुड़वा 2, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, मैं तेरा हीरो, दिलवाले, बदलापुर, हंप्टी शर्मा की दल्हनिया और एबीसीडी 2 जैसी फिल्मों में अभिनय किया है। अब अपनी अपकमिंग फिल्म सुई धागा और कलंक को लेकर थोडा़ बिजी हैं।

वरुण धवन की 'अक्टूबर' बॉक्स ऑफिस पर नहीं जम पाई, दो हफ्ते में की सिर्फ इतनी कमाई

शादी के बाद अनुष्का शर्मा अपने पहले बर्थ डे पर 'सुई धागा' छोड़ विराट कोहली संग यहां करेंगी ग्रैंड पार्टी

Posted By: Vandana Sharma

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk