-नौबस्ता निवासी है पीडि़त, बिल जमा न होने का झांसा देकर जानकारी हासिल की

-दो बार 50-50 हजार और फिर एक लाख रुपए निकालें, मैसेज आने पर जानकारी हुई

kanpur@inext.co.in

KANPUR : नौबस्ता में शनिवार को रिटायर्ड सीएमओ ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गए. शातिर ने मोबाइल पर कॉल कर उनके एटीएम का नम्बर और पासवर्ड जान लिया. इसके बाद उसने एकाउन्ट से दो लाख रुपए पार कर दिया. मोबाइल पर रुपए निकलने का मैसेज आया तब उन्हें ठगी का पता चला. आनन फानन में उन्होंने थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज करा दी.

किदवई नगर के-ब्लाक में रहने वाले हरिदास शर्मा रिटायर्ड सीएमओ हैं. उन्होंने शुक्रवार को ऑनलाइन बिजली का बिल जमा किया था. देर शाम को वो घर पर बैठे थे कि उनके मोबाइल पर अंजान नंबर से कॉल आई. कॉल करने वाले ने कहा कि सर्वर में प्रॉब्लम होने के कारण आपका बिल जमा नहीं हो पाया है. आपको रुपए रिफंड किए जाने हैं. इसलिए आप अपने एटीएम का नम्बर और पिनकोड बता दीजिए. वो कॉलर के झांसे में आ गए और नंबर बता दिए.

शातिर की तलाश

शनिवार सुबह वो नाश्ता कर रहे थे. तभी उनके मोबाइल पर दो बार 50-50 हजार और फिर एक लाख रुपए निकलने का मैसेज आया. जिसे देख उनके होश उड़ गए. उन्होंने तुरन्त बैंक में जानकारी की तो पता चला कि उनके एकाउन्ट से ऑनलाइन शॉपिंग हो गई है. उन्होंने नौबस्ता थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. एसओ राजदेव प्रजापति का कहना है कि पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है. जल्द ही शातिर को पकड़ लिया जाएगा.