JAMSHEDPUR: कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) ने 21 मार्च से अगले आदेश तक सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक के हस्ताक्षर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि बीए, बीएससी, बीकॉम, वोकेशनल, सीबीसीएस प्रथम सेमेस्टर व एमए, एमएससी, एमकॉम सत्र 2019-21 की सभी परीक्षाओं को कोरोना वायरस से सतर्कता बरतते हुए अगले आदेश तक स्थगित किया जाता है। बीएड थर्ड सेमेस्टर की परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है। वहीं आगामी 23 मार्च को होनेवाली प्रोफिशिएंसी एमबीबीएस की वार्षिक परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है। परीक्षाओं की नई तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी। उधर, अधिसूचना जारी होने से पूर्व शुक्रवार को विभिन्न महाविद्यालयों के परीक्षा केंद्र पर परीक्षाओं का संचालन किया गया। एलबीएसएम सहित अन्य महाविद्यालयों में शांतिपूर्वक परीक्षाएं आयोजित की गई।

31 के बाद होंगी प्रैक्टिकल परीक्षाएं

कोल्हान विश्वविद्यालय की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार अन्य सभी प्रैक्टिकल परीक्षाओं का संचालन आगामी 31 मार्च के बाद किया जाएगा। प्रैक्टिकल परीक्षाएं संबंधित केंद्रों पर ही होंगी और इस संबंध में केंद्र अधीक्षक सूचना देंगे।

केयू की वीसी से मिले सिनेट सदस्य अमिताभ सेनापति

KHARASWAN: कोल्हान यूनिवर्सिटी के ¨सडिकेट सह सिनेट सदस्य अमिताभ सेनापति ने कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ शुक्ला मोहंती से मिल कर ज्ञापन सौंपा। सौंपे गये ज्ञापन में मुख्य रुप से कोरोना वायरस के मद्देनजर सतर्कता बरतते हुए 21 से 31 मार्च तक के सभी परीक्षाओं को अविलंब स्थगित करने की मांग की है। ज्ञापन में कहा गया है कि कोल्हान विश्वविद्यालय एवं इसके अधिन आने वाले महाविद्यालयों में स्थायी/ अस्थायी/ अनुबंध पर कार्यरत शिक्षक गण एवं कर्मचारी गण जो गर्भवती महिलाएं हैं तथा मधुमेह, उच्च रक्तचाप, थायराइड या रोग प्रतिरोधक क्षमता की कमी आदि से पीडि़त हैं, अस्वस्थता के कारण दिनांक 21 से 31 मार्च तक अपने कर्तव्य निर्वाह में असमर्थ होते हैं तो उनका वेतन या पारिश्रमिक मानवीय आधार पर नहीं काटा जाए। उन्हें डिजिटल इंडिया के तहत घर में ही बैठकर कार्य करने का मौका दिया जाए। कुलपति महोदया ने छात्र हित में उपरोक्त मांग को गंभीरता पूर्वक से लेते हुए अभिलंब उचित निर्णय लेने का भरोसा दिलाया।