छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : एक तरफ टीचर्स एसोसिएशन ऑफ कोल्हान यूनिवर्सिटी (टाकू) बायोमैट्रिक अटेंडेंस का बहिष्कार कर रही है तो दूसरी तरफ कोल्हान यूनिर्वसिटी के वीसी अपने कुलाधिपति के आदेश का पालन कर रहे हैं। वीसी डॉ। आरपीपी सिंह द्वारा कुलाधिपति सह राज्यपाल को भेजी गई रिपोर्ट में चाईबासा के सभी कॉलेजों ने बायोमैट्रिक्स से अटेंडेंस बनानी शुरू कर दी है और सभी टीचर्स और नन टीचिंग स्टाफ ने मई माह में बायोमैट्रिक्स से ही अटेंडेंस बनाई है।

चांसलर का है आदेश

रिपोर्ट के अनुसार पूर्वी सिंहभूम के कॉलेज इस मामले में काफी पीछे हैं। वीसी डॉ। आरपीपी सिंह ने स्पष्ट किया है कि जिसने बायोमैट्रिक्स से अटेंडेंस बनाई है, उन्हें ही मई माह का सेलरी दिया गया है। चाहे वह प्रोफेसर हो या फिर स्टाफ हो। उन्होंने कहा कि बायोमैट्रिक्स से अटेंडेंस नहीं बनाने वाले कुलाधिपति के आदेश का विरोध कर रहे हैं हमारा नहीं।

कॉलेज का नाम - बायोमैट्रिक्स अटेंडेंस की संख्या

1. जेएलएन कॉलेज चक्रधरपुर - 05

2. एसके साहू कॉलेज चांडिल - 00

3. वूमेंस कॉलेज जमशेदपुर - 10

4. गे्रजुएट कॉलेज जमशेदपुर - 01

5. घाटशिला कॉलेज - 00

6. बहरागोड़ा कॉलेज - 00

7. एलबीएसएम कॉलेज - 00

8. को-ऑपरेटिव कॉलेज - 02

ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ी

कोल्हान विश्वविद्यालय ने स्नातक पार्ट वन में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि को बढ़ा दिया गया है। केयू के वीसी डॉ। आरपीपी सिंह ने बताया कि सोमवार को 17000 ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। स्टूडेंट्स को ऑनलाइन एडमिशन में हो रही परेशानी व छात्र संघों के मांग के आलोक में इस ऑनलाइन आवेदन की तिथि को बढ़ाते हुए 30 जून तक कर दिया गया है। पहले यह 20 जून था।