- कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर भक्तिमय हुआ शहर

- देर रात तक चलेंगे कई सांस्कृतिक कार्यक्रम

patna@inext.co.in

PATNA: कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर राजधानी में तैयारी पूरी हो चुकी है. कृष्ण भगवान के जन्म को लेकर शहर में देर रात तक पूजा अर्चना होगी, साथ ही कई संगठनों द्वारा विभिन्न तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा. इस दौरान जन्माष्टमी को लेकर पूरा बाजार सज चुका है और लोग खरीददारी करने करते नजर आ रहे हैं. इस बार मार्केट में कई तरह के नए आइटम देखने को मिल रहे हैं, जिसमें से फैंसी झूले की डिमांड सबसे ज्यादा देखी जा रही है.

कृष्णा के लिए फैंसी ड्रेस

इस बार कृष्ण भगवान फैंसी ड्रेस में दिखेंगे, साथ ही कलर कांबिनेशन भी मिक्स्ड होगा. इतना ही नहीं, कृष्णा के कपड़ों को भी इस बार अलग लुक दिया गया है. कहीं कृष्णा अपनी गोपियों के प्रिय ड्रेस में दिखेंगे, तो कहीं कृष्णा बॉलीवुड के तड़क वाले कपडे़ में. इस बार मार्केट में कान्हा के लिए कई तरह के झूले मिल रहे हैं. इनकी खासियत यह है कि ये उम्दा किस्म के मेटेरियल से बने हैं और इन झूलों को देखकर जीवंतता का अहसास होता है. इन झूलों में कलाकारी ऐसी है कि मानों यह फूलों से सजा हो.

क्या-क्या हैं मार्केट में

-लकड़ी का झूला- भ्0 से भ्000 रुपए तक

-मेटल के झूले -क्00 से क्0000 रुपए तक

-कृष्ण भगवान का ड्रेस- फ्भ् से 7भ्00 रुपए तक

सुबह से रात दो बजे तक शुभ मुहूर्त

इस बार जन्माष्टमी को बहुत ही शुभ लगन माना जा रहा है. इसमें रोहिणी नक्षत्र और अष्टमी तिथि का योग वर्षो बाद हो रहा है. यह सुबह 0म्:क्0 से रात 0ख्:0भ् बजे तक रहेगा.