JAMSHEDPUR: कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) की 18 को सिंडिकेट की आपातकालीन बैठक होगी। कुलपति प्रोफेसर डॉ। शुक्ला माहांती के निर्देश पर इस बैठक की अधिसूचना शनिवार को जारी कर दी गई है। बैठक में मुख्य रूप से विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ। पीके पाणि के लियेन (ग्रहणाधिकार) को ब्रेक करने का अनुमोदन किया जाएगा। मालूम हो कि सिंडिकेट डॉ। पाणि को चार साल के लियेन का अनुमोदन किया था। इस कारण ब्रेक भी सिंडिकेट को ही करना है। उसके बाद राजभवन के निर्देश पर परीक्षा नियंत्रक का पदस्थापन जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि सेवानिवृत्ति विवाद के बाद राजभवन ने डॉ। पाणि के पक्ष में फैसला दिया है। उन्हें सेवानिवृत्ति नहीं माना जाएगा। इस निर्देश के बाद केयू डॉ। पाणि की पदस्थापना की प्रक्रिया को तेज कर दी है। सोमवार को इस संबंध में निर्णय हो जाएगा। बताया जा रहा है कि सिंडिकेट में ही नए परीक्षा नियंत्रक के नाम पर भी चर्चा होगी।

इंटर कॉलेज क्रिकेट 18 से

जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज में 18 नवंबर सोमवार से कोल्हान विश्वविद्यालय अंतर कॉलेज क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर डॉ। शुक्ला माहांती करेंगी। इस प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए प्राचार्य डॉ। वीके सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। इसमें तैयारियों को अंतिम रूप प्रदान किया गया। बैठक में मुख्य रूप से डॉ। राजीव कुमार, खेल प्रभारी भूषण कुमार सिंह, डॉ। संजय यादव, डॉ। संजय नाथ, बृजेश कुमार, रविशंकर प्रसाद सिंह के अलावा कई शिक्षक उपस्थित थे।

कॉलेज के कर्मचारी का निधन

को-ऑपरेटिव कॉलेज के रसायन विज्ञान विभाग में कार्यरत कर्मचारी उदय सिंह का निधन शनिवार को टीएमएच में हो गया। वे 50 वर्ष के थे। उनके निधन का समाचार प्राप्त होते ही को-ऑपरेटिव बीएड में निर्धारित झारखंड स्थापना दिवस के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया। कर्मचारी के निधन पर कॉलेज प्रबंधन ने शोक जताया है।