- मेरठ सहित वेस्ट यूपी में खुल सकती है एकेडमी

- कुंबले, वैंक्टेश प्रसाद और जांटी रोड्स देंगे गुर


मेरठ. अगर सब कुछ ठीक रहा तो मेरठ के क्रिकेटरों को अनिल कुंबले से क्रिकेट की बारीकियां सीखने का मौका मिलेगा. शहर में अनिल कुंबले की क्रिकेट एकेडमी खुलने के आसार बढ़ गए हैं. स्टैग कंपनी के मालिक विवेक कोहली की अनिल कुंबले क्रिकेट एकेडमी से टाई अप की बात चल रही है. 18 दिसंबर को बंग्लूरू  में होने वाली मीटिंग के बाद एकेडमी खुलने का रास्ता साफ हो जाएगा.

ग्राउंड की भी तलाश

स्टैग और अनिल कुंबले की क्रिकेट एकेडमी के बीच टाई अप के प्रयास तेजी पर हैं. स्टैग कंपनी के मालिक विवेक कोहली ने बताया कि शहर के खिलाडिय़ों को पेशेवर खिलाड़ी बनाने के लिए जरुरी है कि उन्हें स्तरीय कोचिंग मिले. उन्होंने बताया कि उनकी अनिल कुंबले की क्रिकेट एकेडमी से बात चल रही है. मेरठ और वेस्ट यूपी के अन्य जिलों में भी एकेडमी की फें्रचाइजी ली जाएगी. उन्होंने बताया कि वह 17 दिसंबर को बंग्लूरू जा रहे हैं. जहंा 18 दिसंबर को होने वाली मीटिंग में इस विषय पर चर्चा होगी. शहर में क्रिकेट एकेडमी के लिए ग्राउंड की तलाश भी चल रही है. हालांकि वैकल्पिक व्यवस्था के तहत करन पब्लिक स्कूल का ग्राउंड इस्तेमाल में लिया जाएगा.


जनवरी में खुलने के आसार

जनवरी 2012 तक अनिल कुंबले की क्रिकेट एकेडमी के खुलने के आसार हैं. एकेडमी में दिग्गज लेगी अनिल कुंबले डेली क्रिकेट के टिप्स नहीं देंगे. उनके द्वारा तैयार किए गए एक्सपर्ट्स शहर के क्रिकेटरों को क्रिकेट की एबीसी सिखाएंगे. समय-समय पर कुंबले भी खिलाडिय़ों को बल्लेबाजी और गेंदबाजी की टिप्स देंगे. सूत्रों की माने तो देशभर में कुंबले की 100   क्रिकेट एकेडमी फ्रेंजाइजी खुल सकती हैं.


रोड्स और प्रसाद भी

अनिल कुंबले की क्रिकेट एकेडमी से जुड़े जांटी रोड्स और मध्यम तेज गेंदबाज वैंक्टेश प्रसाद भी समय-समय पर शहर के खिलाडिय़ों को टिप्स देने आ सकते हैं. विवेक कोहली ने जल्द ही एकेडमी खुलने के आसार जताया है.


प्रेक्टिस के दौरान भी वीडियो

कुंबले की क्रिकेट एकेडमी में प्रेक्टिस के दौरान भी वीडियो एनेलेसिस होती है. वीडियों में देखकर एक्सपर्ट बॉलर्स और बैट्समैन की कमियों का आंकलन करते हैं. साथ ही उन्हें दूर करने के लिए टिप्स भी देते हैं. प्रोफेशनल टे्रनिंग के लिए यह बहुत जरुरी है.

National News inextlive from India News Desk