-अब दो अक्टूबर तक फीस रिम्बर्समेंट व स्कॉलरशिप मिलने की उम्मीद खत्म

-80 दिनों में महज 894 स्टूडेंट्स का आवेदन ही सबमिट, 30 अक्टूबर तक का मौका

VARANASI

फीस रिम्बर्समेंट व स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन एक जुलाई से ही भरे जा रहे हैं। वहीं 80 दिनों में काशी विद्यापीठ से संबद्ध डिस्ट्रिक्ट के कालेजों में महज 894 छात्रों ने ही आवेदन अग्रसारित किया है। पिछले साल की तुलना में 7477 स्टूडेंट्स ने अब तक आवेदन ही नहीं किया है। ऐसे में हजारों छात्रों की इस साल स्कॉलरशिप फंस सकती है।

557 ने ही किया आवेदन

सेशन 2018-19 में स्नातक व स्नातकोत्तर के 8038 छात्रों ने शुल्क प्रतिपूर्ति व छात्रवृत्ति के लिए आवेदन किया था। इसमें 3485 छात्रों ने नवीनीकरण यानी अगले खंड की छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए आवेदन किया था। वहीं वर्तमान सत्र में अब तक 557 विद्यार्थियों ने ही नवीनीकरण कराया है। हालांकि शुल्क प्रतिपूर्ति व छात्रवृत्ति के लिए दस अक्टूबर तक आवेदन करने का मौका है। वहीं समाज कल्याण विभाग अब तक आवेदन करने वाले छात्रों के खाते में दो अक्टूबर तक शुल्क प्रतिपूर्ति व छात्रवृत्ति स्थानांतरित करने का निर्णय लिया है। दूसरी ओर संबद्ध छात्रों का कहना है कि वह ऑनलाइन आवेदन कर चुके हैं। संबंधित महाविद्यालयों द्वारा फार्म अग्रसारित न होने के कारण सबमिट नहीं शो कर रहा है।

प्रिंसिपल संग हुई मीटिंग

समाज कल्याण विभाग की विद्यापीठ के केंद्रीय पुस्तकालय के समिति कक्ष में सोमवार को संबद्ध कालेजों के प्राचार्यो व नोडल अधिकारियों की बैठक बुलाई गई थी। रजिस्ट्रार डॉ। एसएल मौर्य की अध्यक्षता में हुई बैठक में फार्म अग्रसारित न करने वाले कालेजों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है। बैठक में जिला समाज कल्याण अधिकारी पीके सिंह, अल्पसंख्यक अधिकारी रमेश चंद्र, अजय कुमार श्रीवास्तव, बीएन चौबे, राजेश कुमार सहित अन्य लोग शामिल थे।