बिंदिया चमके, चूड़ी खनके...ट्रेडिशनल इंडियन लुक में सजना संवरना, अब या तो खुद या फिर किसी रिश्तेदार की शादी में ही होता है. लेकिन इन दिनों यह तैयारी शहर में चल रही तीज पार्टी में जमकर नजर आ रही है. अब ट्रेडिशनल त्योहारों को भी लखनवाइट्स डिफरेंट शेड के साथ सेलीब्रेट करने में बिलीव कर रहे हैं और पूरे इंडियन और वेस्टर्न अंदाज में लेडीज इन पार्टीज को इंज्वाय कर रही हैं. एक दौर था जब सावन आते ही तीज की तैयारियां पारम्परिक अंदाज में शुरू हो जाती थीं, लेकिन अब तीज के लिये पार्टीज आर्गनाइज की जा रही हैं.
healthy competition भी
 शुक्रवार को शहर में दो तीज पार्टी आर्गनाइज की गईं. अनुराधा गोयल ने अपनी फ्रेंड सर्कल के लिए गोल्डन ट्रीट में तीज पार्टी आर्गनाइज की तो रितु भाटिया और सरिता ने अपने लेडीज ग्रुप के लिए महानगर स्थित शफायर में पार्टी थ्रो की. सजने संवरने के साथ इन पार्टीज में लेडीज को डांस करने का मौका मिला तो कई गेम्स भी हुए. इन पार्टीज में हेल्दी कॉम्पटीशन भी होते हैं. खूबसूरती और हुनर को परखने के लिए जजेज होते हैं. किसी से पॉलीटिकल सवाल पूछा गया तो किसी से बीवी बनने की इलिजबिलिटी.
दिलकश title
मिसेज बनी ठनी, मिसेस चुलबुली, एनरजेटिक लेडी इन पार्टी या फिर हरी भरी यह ऐसे टाइटल हैं जो इन पार्टीज में लेडीज को दिये जाते हैं. पार्टी में शामिल होने वाली लेडीज भी पार्टी में सबसे खास टाइटल की दावेदारी के लिए अपनी तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़तीं. पूरी पार्टी में जब रैम्प वॉक की बारी आई तो लेडीज ने पूरे कॉन्फीडेंस के साथ हिस्सा लिया और जब बारी डांस की आई तो जलेबी बाई से लेकर मुन्नी बदनाम तक पर जमकर ठुमके लगाए. लेडीज की इन पार्टीज शमिल होने वाले गिफ्ट स्पांसर्स की बढ़ती संख्या इस बात की भी तस्दीक करती है कि यह पार्टीज अपना दायरा बढ़ा रही हैं.
तीज पार्टीज का जलवा
लेडीज को तो सजने संवरने का मौका चाहिए और बात अगर तीज की हो तो क्या बात है. यह कहना है अमृता पुण्डीर का. शफायर की पार्टी में मौजूद स्वाति भाटिया कहती हैं कि वे पिछले एक महीने से इस पार्टी की तैयारी कर रही थीं. इस पार्टी के लिए खासतौर पर ड्रेस खरीदी. वो कहती हैं कि इस तरह से तैयार होना कहां हो पाता है. वेस्टर्न पार्टी में तो बहुत जाती हूं, लेकिन यह मौका साल में एक ही बार मिलता है. वहीं स्वीटी चावला जिन्होंने ब्लू लहंगे के साथ पूरी मैचिंग की थी उन्होंने बताया कि यह पूरा ड्रेस उन्होंने दिल्ली से लिया है खासतौर पर इस तीज पार्टी के लिए.