-पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर चार सगे भाइयों के खिलाफ दर्ज किया केस

-चारों की गिरफ्तार के लिए पुलिस दे रही दबिश

PRAYAGRAJ: सोहबतियाबाग स्थित संगम पेट्रोल पंप बेचने के नाम पर अल्लापुर के रहने कुछ लोगों ने एक व्यक्ति से चालीस लाख रुपये ठग लिए। उस व्यक्ति को जब ठगी का पता चला तो कीडगंज थाने में तहरीर देकर उसने ठगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है।

सात बार में दिया 40 लाख

अल्लापुर किदवई नगर के रहने वाले अभिषेक केसरवानी ने तहरीर में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि कीडगंज में रहने वाले उमेश चंद्र त्रिपाठी, राकेश चंद्र त्रिपाठी, दिनेश चंद्र त्रिपाठी और पंकज त्रिपाठी सगे भाई हैं। इन्होंने सितंबर 2018 में पेट्रोल पंप बेचने की बात कही थी। इन लोगों ने अलग-अलग फोनकर बताया कि 40 लाख रुपए में संगम पेट्रोल पंप तुम्हारे नाम हो जाएगा। जल्दी रुपयों का इंतजाम कर लो। अक्टूबर 2018 से मार्च 2020 तक लगभग सात बार में सभी भाईयों के बैंक अकाउंट्स में 40 लाख, 46 हजार रुपए की रकम आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर कर दी। रकम पूरी होने के बाद जब बात की तो सभी भाई कहने लगे कि जल्दी पंप तुम्हारे नाम होगा। इसके बाद सभी लोगों ने फोन उठाना बंद कर दिया। एक बार धोखे से एक भाई ने फोन उठाया तो रकम वापस करने की बात पर मारने की धमकी देने लगा। तब अहसास हुआ कि चारों लोगों ने मिलकर उसके साथ ठगी की है।

चारों भाई पिछले एक हफ्ते से फरार हैं। इन पर पहले भी ठगी के आरोप लग चुके हैं। टीमें लगी हुई हैं। जल्द ही इन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-रंजीत सिंह, नई बस्ती चौकी प्रभारी