- डीएम अभिषेक प्रकाश ने किया निरीक्षण, अधिकारियों को 31 मार्च तक सभी काम पूरे करने के दिये निर्देश

- हैदरगंज फ्लाईओवर निर्माण में बाधा बन रहे बिजली के तार व अतिक्रमण हटाने का दिया निर्देश

LUCKNOW : लालकुआं से राजेंद्र नगर के बीच लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात मिलने में अब सिर्फ सवा महीने इंतजार बाकी रह गया है। लालकुआं-राजेंद्र नगर फ्लाईओवर तय समय अप्रैल 2020 से एक महीने पहले 31 मार्च को ही तैयार हो जाएगा। डीएम अभिषेक प्रकाश ने शनिवार को निर्माणाधीन फ्लाईओवर का निरीक्षण किया और अधिकारियों को तय मियाद से एक माह पहले से काम खत्म करने का निर्देश दिया है।

फ्लाईओवर के नीचे बनेगी ग्रीनफील्ड

डीएम अभिषेक प्रकाश शनिवार को लालकुआं से राजेंद्र नगर के बीच बन रहे फ्लाईओवर के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान सेतु निगम के अधिकारियों ने बताया कि फ्लाईओवर के निर्माण कार्य पूरा करने के लिये 30 अप्रैल है। इस पर डीएम ने उन्हें निर्देश दिया कि निर्माण कार्य की वजह से लोगों को दिक्कत हो रही है, इसलिए इसका निर्माण कार्य तय समय से एक माह पहले यानी 31 मार्च तक पूरा कर लें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि फ्लाईओवर के नीचे अतिक्रमण न हो सके, इसलिए इसके नीचे वाले एरिया में ग्रिल लगाकर ग्रीन बेल्ट का निर्माण कराया जाये। इसके साथ ही बारिश के जल की निकासी के लिये पर्याप्त ड्रेनेज की व्यवस्था की जाये। डीएम ने नगर निगम को निर्देश दिया कि फ्लाईओवर निर्माण की वजह से जहां भी सीवर लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है, उन प्वाइंट्स को चिन्हित कर सेतु निगम को जानकारी दें ताकि, उन्हें फिर से ठीक कराया जा सके। उन्होंने फ्लाईओवर के सभी पिलर्स पर स्वच्छता संबंधी पेंटिंग कराने का भी निर्देश दिया।

बॉक्स

मीना बेकरी के पास हटेगा अतिक्रमण

लालकुआं फ्लाईओवर के निरीक्षण के बाद डीएम अभिषेक प्रकाश निर्माणाधीन हैदरगंज-मीना बेकरी फ्लाईओवर का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां अधिकारियों ने उन्हें बताया कि मीना बेकरी के करीब अतिक्रमण की वजह से निर्माण कार्य बाधित हो रहा है। इस पर डीएम ने स्थानीय व्यापारियों से बात की। व्यापारियों ने उन्हें आश्वासन दिया कि दो दिनों के भीतर वे लोग खुद अतिक्रमण हटा लेंगे। इसके अलावा डीएम ने निर्माण कार्य में बाधा बन रहे बिजली के तार व पोल को भी तुरंत हटाने के लिये जीएम लेसा से फोन पर बात की और उन्हें हटाने का निर्देश दिया।