जेल में माली का काम मिला
हाल ही में सीबीआई की विशेष अदालत ने राजद सुप्रीमो लालू यादव को साढ़े तीन साल की जेल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही लालू यादव पर पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। इस दौरान जेल के नियमों के मुताबिक करोड़ों के मालिक लालू यादव को काम भी करना पड़ेगा। यहां पर वे एक आम कैदी की तरह ही सजा काटेंगे। इसलिए लालू प्रसाद यादव को जेल में माली का काम दिया गया है। जानकारी के मुताबिक लालू यादव जेल ने अपनी पसंद का काम खुद ही मांगा है। उन्होंने जेलर से खुद ही कहा कि यहां पर अपने काम से बागवानी को एक बेहतर रूप देंगे।
लालू यादव को जेल में म‍िला ये काम,3.5 साल की जेल में कमा लेंगे 1 लाख रुपये से भी ज्‍यादा
कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया

इस काम के लिए प्रतिदिन 93 रुपये मिलेंगे। ऐसे में साफ है कि लालू यादव प्रतिदिन 93 रुपये के हिसाब से साढ़े तीन साल की जेल में 1 लाख 18 हजार से अधिक रुपये की कमाई आराम से कर लेंगे। गौरतलब है कि लालू यादव 23 दिसंबर को चारा घोटाले में देवघर कोषागार से 89.4 लाख रुपये अवैध निकासी में दोषी पाए गए थे। इस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने अपना फैसला सुनाया था। इसके बाद ही लालू को हिरासत में ले लिया गया और उन्हें सीधे होटवार जेल ले जाया गया था। इसके बाद उन्हें बीते शनिवार जेल की सजा सुनाई गई।
लालू को जेल में किन्नर दे रहा शादी का प्रपोजल, जानें क्यों परेशान राबड़ी कर रही हैं बैठक
लालू यादव को जेल में म‍िला ये काम,3.5 साल की जेल में कमा लेंगे 1 लाख रुपये से भी ज्‍यादा
इन दोषियों को भी हुई सजा
लालू यादव के अलावा इसमें दूसरे आरोपियों को भी सजा सुनाई गई है। लोक लेखा समिति के पूर्व अध्यक्ष जगदीश शर्मा को इसी मामले में सात साल की सजा और बीस लाख रुपये जुर्माना लगाया गया, आरके राणा को 3.5 वर्ष की सजा और 10 लाख जुर्माना, महेंद्र, राजाराम, सुनील कुमार सिन्हा, सुशील कुमार, फूलचंद, महेश और बेक जूलियस को भी 3.5 वर्ष की सजा और पांच-पांच लाख का जुर्माना लगाया गया है। वहीं  सुनील गांधी, त्रिपुरारी मोहन प्रसाद, संजय अग्रवाल, गोपीनाथ दास को 7 साल की सजा और 10-10 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है।
जेल गए लालू पत्नी को करते हैं इतना प्यार, गरीब लालू ने ऐसे थामा था 11 साल छोटी व पैसेवाली राबड़ी का हाथ

National News inextlive from India News Desk