- रात में मां ने पढ़ाई के लिए डांटा था, स्टडी रूम की विंडो से लगाई छलांग

- पेंसिल से चार लाइन का लिखा सुसाइड नोट

LUCKNOW : लामार्ट ग‌र्ल्स कॉलेज में पढ़ने वाली 8वीं की छात्रा ने गुरुवार को अपार्टमेंट की 5वीं मंजिल से छलांग लगा दी। सिर पर गंभीर चोट आने से उसकी मौत हो गई। उसने एक नोट बुक में पेंसिल से चार लाइन का सुसाइड नोट भी लिखा है। जिसमें उसने मम्मा आई एम सॉरी, वॉट आई डिड? लिखा है। पुलिस का कहना है कि छात्रा का गुरुवार को टेस्ट था और देर रात तक जागने पर पढ़ाई के लिए मां ने उसे डाटा था।

इकलौती बेटी थी

हुसैनगंज के मॉल एवेन्यू स्थित पैलेस कोर्ट अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 508 में रहने वाले मेजर राहुल चौधरी रॉय आर्मी से रिटायर होने के बाद टीसीएम कंपनी में जॉब करते हैं। उनकी पत्नी आदिति चक्रवर्ती लेखराज स्थित एचडीएफसी बैंक में ब्रांच मैनेजर हैं। उनकी इकलौती बेटी शिबानी रॉय (14) लामार्ट ग‌र्ल्स कॉलेज में 8वीं की स्टूडेंट थी। बुधवार रात करीब 2.45 बजे शिबानी ने अपने 5वीं मंजिल स्थित फ्लैट के स्टडी रूम की विंडो से बालकनी में छलांग लगाकर सुसाइड कर लिया। करीब 3 बजे बालकनी में सिक्योरिटी गार्ड श्रवण ने किशोरी को पड़ा देखा और चीफ सिक्योरिटी गार्ड व सोसाइटी के सेक्रेट्री को इसकी सूचना दी।

बेटी को गोद में ले चीखता रहा पिता

बालकनी में किसी के कूदकर आत्महत्या की सूचना पर शिबानी की मां आदिति और पिता राहुल भी मौके पर पहुंचे। बेटी को खून से लथपथ देख पिता शिबानी को गोद में लेकर चीखते रहे। राहुल और अदिति उसे कार से लेकर सिविल अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे इलाज के दौरान मृत घोषित कर दिया। सुबह 4.20 बजे सिक्योरिटी गार्ड ने हुसैनगंज पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया।

नोट बुक में मिला सुसाइड नोट

गुरुवार सुबह हुसैनगंज इंस्पेक्टर अनिल कुमार टीम संग वहां जांच करने पहुंचे। वहां शिबानी के कमरे में एक नोट बुक में उन्हें चार लाइन का सुसाइड नोट मिला। जिसमें पेंसिल से लिखा था, 'मम्मा आई एम सॉरी, वॉट आई डिड?' सुसाइड नोट में लिखी इस लाइन ने शिबानी की मौत को उलझा दिया है कि आखिर ऐसा क्या था जो उसने मां से पूछा कि अब वह क्या करे?

पढ़ाई के लिए डाटा था

हुसैनगंज पुलिस के अनुसार आदिति ने बताया कि शिबानी का गुरुवार को टेस्ट था। पिछली बार उसके मैथ में नंबर कम आए थे। जिस पर पढ़ाई को लेकर उसे रात में डांटा था। अदिति ने बताया कि वह रात 1.30 बजे सोने चली गई थी जबकि शिबानी अपने रूम में स्टडी कर रही थी।

कथक का था शौक

शिबानी की मौत पर अपार्टमेंट में रहने वाले सभी सदमे में हैं। उन्होंने बताया कि शिबानी को कथक डांस और म्यूजिक से बेहद लगाव था। वह बहुत मिलनसार स्वभाव की थी। वह अपने पेट से प्यार करती थी और बुधवार रात 8 बजे उन्हें नीचे वॉक कराने लाई थी।