ALLAHABAD: ओवरलोडिंग के खिलाफ प्रशासनिक अभियान लगातार जारी है। शनिवार को नैनी घूरपुर क्षेत्र में लगातार मिल रही शिकायतों को देखते हुए एसडीएम करछना सुशील देव सिंह, सीओ करछना रत्‍‌नेश सिंह और एआरटीओ रविकांत शुक्ला ने संयुक्त टीम बनाकर बड़ी कार्रवाई की। जिसके चलते इस क्षेत्र में भोर तक 80 ओवर लोड ट्रकों को पकड़ा गया। जिन पर 30 लाख रुपए का जुर्माना परिवहन विभाग ने लगाया। एआरटीओ ने बताया कि ओवर लोड ट्रकों के खिलाफ खनन और सेल्सटैक्स विभाग की कार्रवाई चल रही है।

विकास भवन में कैंटीन का उदघाटन

डीएम सुहास एलवाई ने शनिवार को विकास भवन परिसर में ग्रामीण अभियंत्रण सेवा द्वारा निर्मित कैंटीन का उदघाटन किया। जिसमें सीडीओ सैमुअल पाल एन सहित तमाम अधिकारी उपस्थित थे। डीएम ने कहा कि कैंटीन पर एक रेट सूची लगा दी जाए, जिससे कि लोगों को यहंा मिलने वाली सामग्रियों की जानकारी मिल सके।

विकास भवन के वार रूम का निरीक्षण

डीएम ने विकास भवन के स्वच्छ भारत मिशन के वार रूम का निरीक्षण शनिवार को किया। उन्होंने कहा कि ओडीएफ के कार्यो में किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नही की जाएगी। उन्होंने रजिस्टर चेक कर कंट्रोल रूम में कर्मचारियों के कार्यो को भी देखा। उन्होंने वार रूम में कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने के आदेश दिए जिससे कार्यो को सुविधाजनक तरीके से कराया जा सके।

दान की आंखों से नेत्रहीनों का जीवन किया रौशन

मुट्ठीगंज की रहने वाली सूरजकली (80) ने नेत्रदान कर दो नेत्रहीनों के जीवन में रोशनी बिखेर दी। उनके पुत्र रामलखन अग्रहरि ने बताया कि सूरजकली ने जीवित रहते नेत्रदान की इच्छा व्यक्त की थी। मनोहरदास क्षेत्रीय नेत्र चिकित्सालय के डायरेक्टर प्रो। एसपी सिंह ने दान में मिली आंखों को प्रत्यारोपण कर इस आपरेशन को अंजाम दिया। अब दोनों नेत्रहीन इस दुनिया को देख रहे हैं। प्रो। सिंह ने कहा कि नेत्रदान से जुड़ी कोई भी सूचना आई बैंक के फोन नंबर 09451762902 व 09807477789 पर दी जा सकती है।