- 'सबके लिए आवास' के लिए हजारों आवेदन

- 30 सितंबर तक है इस योजना की डेडलाइन

आगरा। सबके लिए आवास योजना से घर का सपना संजोए हुए हितग्राहियों के लिए आज आखिरी मौका है। इसके बाद आवेदन नहीं किए जा सकेंगे। डूडा में 30 सितंबर तक ही फार्म जमा किए जा सकेंगे।

लाइन लगी हुई हहै

'सबके लिए आवास योजना' के तहत डूडा में आवेदन जमा किए जा रहे हैं। इसके लिए अंतिम दौर में हर दिन बड़ी संख्या में लोग आवेदन फार्म जमा करने पहुंच रहे हैं। हालात यह हो गए हैं कि फार्म जमा करने के लिए लाइन तक लगानी पड़ रही है। इसके आवेदन का आखिरी दिन शुक्रवार को होगा। इसके बाद फार्मो की फीडिंग होगी और कैटेगरी वाइस डाटा निकाला जाएगा।

30 हजार से अधिक फार्म जमा

डूडा में अब तक 30 हजार से अधिक हितग्राही अब तक आवेदन कर चुके हैं। पिछले दस दिनों से हालात ये हो गए हैं कि नगर निगम के गेट से लेकर परिसर के अंदर तक सिर्फ इन्हीं की भीड़ लगी रहती है। हर दिन लगभग 1 हजार से ज्यादा लोग आवेदन के लिए लंबा इंतजार कर रहे हैं।

दलाल को ही जमा कर रहे फार्म

मकान को लेकर इतनी आपाधापी मची हुई है कि आवेदक कार्यालय तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। वे दलालों से ही फार्म खरीद रहे हैं और उन्हें ही फार्म जमा कर रहे हैं। इनके फार्म डूडा कार्यालय में जमा हुए। इसकी भी कोई गारंटी नहीं है।

अगले आदेश का इंतजार

डूडा के अधिकारियों का कहना है कि अभी आवेदन जमा करने का आदेश था। वही काम किया जा रहा है। इसके आगे क्या करना है। इसके लिए सरकार के अगले आदेश का इंतजार है।