प्रेस करने वाले का परिवार है भारत प्रेमी

पुलिस ले रही है अब सर्विलांस की मदद

आगरा। भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बना हुआ है। यह असर खेल के मैदान में भी नजर आता है। इससे ताजनगरी भी अछूती नहीं रही है। गुरूवार को ऐसे ही एक युवक ने चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की जीत और पाकिस्तान की हार पर छह दिन तक लगातार मुफ्त प्रेस (इस्तरी) करने का ऐलान कर दिया। उसने बैनर भी लगा लिया। यह बैनर सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। इससे युवक पर लगातार फोन आने लगे। कई उसे बधाई देने लगे। इसी बीच पाकिस्तान से आए एक कॉल ने सनसनी फैला दी। बताते हैं कि कॉल के जरिए उसे अंजाम भुगतने की धमकी दी। इससे युवक और परिवार के अन्य सदस्य दहशत में हैं। मामला पुलिस ने दर्ज करके सर्विलांस तक पहुंचा दिया है।

दुकान पर लगा बैनर सोशल मीडिया पर वायरल

गीता कॉलोनी कलवारी निवासी आजाद सिंह दिवाकर पुत्र स्व। राम सिंह की प्रताप नगर चौराहे पर प्रेस की दुकान है। वह घर में अपनी मां पूरन देवी, पत्‍‌नी लक्ष्मी और दो बेटे पुनीत और अंशू के साथ रहता है। उसने कुछ दिन पहले एक बैनर लगाया। ये भारत की जीत और पाकिस्तान की हार पर था। बैनर पर लिखा है कि 'चैंपियंस ट्रॉफी-2017 इंडिया के जीतने पर पांच दिन कपड़ों पर प्रेस फ्री और पाकिस्तान के हारने पर एक दिन कपड़ों पर प्रेस फ्री'। उसके इस देशप्रेम को देखकर कॉलोनी के लोगों ने उसका फोटो बैनर सहित फेसबुक पर अपलोड कर दिया। देखते ही देखते उसके फोटो पर कई लाइक हो गए। सैकड़ों कमेंट होने लगे। बैनर पर उसका मोबाइल नंबर भी था। उसके पास गुजरात, राजस्थान, मुंबई आदि के अलावा अमेरिका आदि से भी बधाई कॉल आने लगे। इसी बीच उसके पास पाकिस्तान से भी एक कॉल आया। 00441 नंबर से ये कॉल आया। दूसरी तरफ से किसी अनजान शख्स ने उसे अंजाम भुगतने की धमकी दी। इस घटना के बाद आजाद दिवाकर दहशत में आ गया। जानकारी होने पर बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक राकेश त्यागी और विहिप के महानगर कार्यकारी अध्यक्ष राजेद्र गर्ग, दीपक मतलानी, कमल अग्रवाल, भारत वर्मा, सुभाष प्रजापति, राजेश भदौरिया, मनोज भार्गव आदि भी पहुंच गए। पीडि़त ने मामले में थाना जगदीशपुरा शिकायत दी है। मामले में साइबर सेल की मदद ली जा रही है। हालांकि आजाद पहले भी व‌र्ल्ड कप के दौरान 15 दिन फ्री कपड़े प्रेस कर चुका है।

सचिन तेंदुलकर का है इंतजार

आजाद के मुताबिक उसने पहली बार बैनर पर पाकिस्तान का नाम लिखवाया है। उसने अपना मोबाइल नंबर इस लिए डलवाया उसे उम्मीद थी कि उसके पास एक दिन सचिन तेंदुलकर का भी कॉल आएगा।