शुक्रवार को भी न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ता

ALLAHABAD: अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव के हत्यारोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज कचहरी के वकीलों ने शुक्रवार को भी न्यायिक कार्य से विरत रहे। अधिवक्ताओं के लगातार विरोध करने और दबाव बनाने के बाद पुलिस शूटरों तक नहीं पहुंच सकी है। इसके चलते वकीलों में गुस्सा बरकरार है। यह भी कहा जा रहा है कि कुछ अधिवक्ता शनिवार को सीएम योगी से भी मिलकर शिकायत कर सकते हैं।

आम सभा में शूटरों की गिरफ्तारी की मांग

जिला अधिवक्ता संघ भवन में शुक्रवार को आम सभा हुई। इसमें शूटरों को गिरफ्तार करने की मांग दोहराते हुए वकीलों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए। संघ के उपाध्यक्ष अमित निगम, लक्ष्मीकांत मिश्रा, नितिन दुबे, बृजेश ओझा, मनोज त्रिपाठी, जफर अहमद, अजय शुक्ला, आलोक, अरुण कुमार, रवि, राशिद, राजीव और अभिषेक श्रीवास्तव ने कहा कि घटना के एक सप्ताह बाद भी पुलिस शूटरों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। यदि पुलिस जल्द हत्यारोपितों को नहीं पकड़ती तो अधिवक्ता सड़क पर उतरने के लिए मजबूर होंगे। सभा में पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र श्रीवास्तव, केबी तिवारी, गिरीश, राकेश व दिनेश, अनिल, कौशलेश, दिनेश ने कहा कि शनिवार को फिर से आम सभा की बैठक होगी। इसके बाद आगे की रणनीति बनाई जाएगी। वहीं संघ के अध्यक्ष ने प्रशासनिक न्यायमूर्ति से हुई वार्ता के बारे में भी अधिवक्ताओं को पूरी जानकारी दी।

रिमांड पर लिया जाएगा होटल मालिक

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अधिवक्ता हत्याकांड में नामजद आरोपित होटल मालिक को जल्द ही रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। एफआइआर के आधार पर पुलिस प्रदीप जायसवाल को मुख्य आरोपित मान रही है। उसी के आधार पर होटल व नाले के विवाद को लेकर जांच भी कर रही है। लेकिन पुलिस को इस बिंदु पर चल रही जांच में कुछ खास सफलता नहीं मिल सकी है।