-हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर वकीलों का पांचवे दिन प्रदर्शन जारी

-12 से दो बजे तक रहा टोल फ्री, बदसलूकी कर गार्ड को पीटा

Meerut : पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर अधिवक्ताओं का प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार को प्रदर्शनकारी अधिवक्ताओं ने सिवाया टोल प्लाजा पर हंगामा करते हुए दो घंटे के लिए जबरन टोल टैक्स फ्री करा दिया। हंगामा और नारेबाजी के बीच एक अधिवक्ता ने बदसलूकी पर टोल के गार्ड के साथ मारपीट कर दी। करीब तीन लाख रुपये राजस्व का नुकसान का अनुमान लगाया गया है।

दोपहर 12 से दो बजे तक प्रदर्शन

शुक्रवार दोपहर पौने 12 बजे अधिवक्ताओं की भीड़ सिवाया टोल प्लाजा पर पहुंची। एक-एक कर टोल की सभी लेन को टोल टैक्स फ्री कर दिया। कुछ कर्मचारियों ने विरोध किया तो उनको धमकाकर भगा दिया। वकीलों ने प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी की। धरना प्रदर्शन का नेतृत्व केंद्रीय संघर्ष समिति के चेयरमैन व मेरठ बार एसोसिएशन अध्यक्ष रोहिताश अग्रवाल ने किया, वहीं संचालन प्रमोद कुमार शर्मा ने किया। टोल प्लाजा से निकलने वाले सभी वाहनों के चालक व उनमें बैठी सवारियों को पर्चे बांटे गए और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बैंच की मांग का जिक्र था।

बैरियर भी तोड़ने का किया प्रयास

प्रदर्शन के दौरान टोल प्लाजा पर लगे बैरियर को भी तोड़ने का प्रयास किया गया। एक, दो वकीलों ने बैरियर पर धक्का दिया, मगर बैरियर टूट नहीं सका। जिसके बाद वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने ऐसे अधिवक्ताओं को नुकसान न करने की हिदायत दी। इस दौरान अधिवक्ता चौ। नरेंद्र पाल सिंह, ओपी शर्मा, अजय त्यागी, पीताम्बर त्यागी, गजेंद्र सिंह धामा, राजपाल सिंह आदि मौजूद थे। इंस्पेक्टर दौराला पुलिसबल के इस दौरान मौजूद रहे।

---

टोल प्लाजा पर दो घंटे तक फ्री करने से करीब तीन लाख रुपये टैक्स का नुकसान हुआ है। उच्चधिकारियों को टोल फ्री की सूचना दी गई है। एक अधिवक्ता ने गार्ड से मारपीट कर दी थी, जो गलत है।

राजीव कुमार, मैनेजर- टोल प्लाजा।