- प्रो। राधे मोहन ने डाला 'आम आदमी' की तरह वोट

- सबसे पहले वोट डालने वाले कैंडिडेट बने योगी आदित्यनाथ

-राजमति निषाद ने अपने फैमिली मेंबर्स के साथ डाला वोट

GORAKHPUR : सर, आएं आप पहले वोट डाल लें, बाहर काफी धूप है। पोलिंग स्टेशन पर पब्लिक के बीच आम आदमी के कैंडिडेट प्रो। राधे मोहन मिश्र जैसे ही अपने पोलिंग बूथ प्राथमिक विद्यालय दाउदपुर पहुंचे, वहां खड़ा हर शख्स कुछ यूं ही उन्हें पहले वोट देने के लिए ऑफर कर रहा था। ख्0क्ब् के आखिरी फेज के इलेक्शन में चिलचिलाती धूप और गर्म हवाओं से बचने के लिए हर किसी की यही चाहत थी कि वह कैसे जल्दी से वोट डाले और घर की राह पकड़े। मगर इस भरी भीड़ में प्रो। राधे मोहन को न तो धूप की परवाह थी और न गर्म हवाओं की फिक्र। 'मुझे आम आदमी ही रहने दो' इतना कहकर वह लाइन में सबसे पीछे जाकर खड़े हो गए। तकरीबन एक घंटे लाइन में लगे रहने के बाद रूल के हिसाब से उन्होंने वोटिंग राइट का यूज किया।

7.ख्0 पर पहुंचे पोलिंग बूथ पर

मार्निग में प्रो। राधे मोहन मिश्र करीब 7 बजकर ख्0 मिनट पर दाउदपुर स्थित अपने पोलिंग बूथ पर पहुंचे। बूथ नंबर फ्ब्ख् पर एक घंटे तक लाइन में खड़े रहने के बाद उन्होंने अपने वोटिंग राइट का यूज किया। सेम बूथ पर पहले ही क्0 मिनट देर से वोटिंग स्टार्ट होने की वजह से वहां पर काफी भीड़ लग चुकी थी, उस दौरान मेल वोटर्स के मुकाबले फीमेल वोटर्स बड़ी तादाद में वहां पर मौजूद रहीं। वहीं सेम कंपाउंड में बूथ नंबर फ्ब्क् पर बिल्कुल भी भीड़ नहीं थी, पहले एक घंटे की बात करें तो इस दौरान दोनों बूथ को मिलाकर लगभग क्0 परसेंट लोगों ने अपने वोटिंग राइट का यूज कर लिया था।

योगी ने किया सबसे पहले वोट

सबसे पहले पोलिंग करने के मामले में सांसद योगी आदित्यनाथ सबसे आगे रहे। अपने पोलिंग बूथ पर सुबह 7 बजे ही उन्होंने अपने वोटिंग राइट का इस्तेमाल किया। कांग्रेस कैंडिडेट अष्टभुजा तिवारी जहां 8.फ्0 पर वोट देने के लिए पहुंचे, वहीं समाजवादी पार्टी की कैंडिडेट राजमति निषाद ने प्राथमिक विद्यालय खुटहन में अपने फैमिली मेंबर्स के साथ सुबह 8.फ्0 पर वोट किया।