-आम दिनों की तरह सड़कों पर वाहन लेकर निकल रहे लोग

-पुलिस भी अब नहीं कर रही ज्यादा रोकटोक

बरेली। जैसे-जैसे लॉकडाउन पार्ट वाइज आगे बढ़ा, वैसे ही लोगों को छूट मिलनी शुरू हुई। लॉकडाउन 1, 2 और 3 के बाद लॉकडाउन 4 में छूट के चलते अब जिंदगी पटरी पर लौट आयी है। लोग आम दिनों की तरह घरों से बाहर निकल रहे हैं और अपने काम से जाने के साथ-साथ शॉपिंग भी कर रहे हैं। प्रशासन की ओर से मिली छूट की वजह से पुलिस भी अब ज्यादा रोकटोक नहीं कर रही है। पुलिस का अब मेन फोकस मार्केट में दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने पर है। इसके अलावा नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों के चालान किए जा रहे हैं।

पहले निकले कम लोग

लॉकडाउन लागू हुआ तो सिर्फ जरूरत पर ही लोग बाहर निकल रहे थे। लोग वाहनों से सब्जी या दवा लेने ही निकल रहे थे। उसके बाद लोगों ने पास बनवाने शुरू किए और धीरे-धीरे दुकानें खुलीं तो फिर अपनी जरूरत के हिसाब से काम बताकर लोग बाहर निकलने लगे। जब शराब की दुकानें खुलीं तो पहले दिन दुकानों पर भीड़ रही लेकिन बाद में सब नॉर्मल हो गया। अब लॉकडाउन 4 में अपने वाहन से जाने की नियम के तहत अनुमति मिल गई है तो लोग बेरोकटोक बाहर निकल रहे हैं। यही वजह है कि शहर की सड़कों पर वाहनों की संख्या आम दिनों की तरह ही दिखने लगी है।

सिर्फ इनके हो रहे चालान

अभी तक पुलिस सभी वाहनों को रोककर चेकिंग करती थी और उनके चालान करती थी। बिना वजह घूमने वाले लोगों को भी धरपकड़ कर एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लेती थी लेकिन अब जब छूट मिली है तो पुलिस सिर्फ उन्हीं वाहनों को चेक कर रही है, जिनमें मानक से अधिक लोग बैठकर निकल रहे हैं। इसमें भी सबसे ज्यादा बाइक सवार हैं, क्योंकि बाइक पर दो लोग बैठकर निकल रहे हैं। इसके अलावा अब पुलिस रात में एक्शन ले रही है और बिना वजह घूमने वालों को पकड़ रही है, क्योंकि रात में 7 बजे के बाद नाइट क‌र्फ्यू लग जा रहा है।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner