पटना (एएनआई)। पश्चिम बंगाल में भबानीपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव 30 सितंबर को होंगे। ऐसे में भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत का दावा किया। उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि भाजपा भबानीपुर उपचुनाव जीतने जा रही है जैसे उसमें पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र जीता था। बीजेपी ने 30 सितंबर को होने वाले आगामी उपचुनावों में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ पेशे से वकील प्रियंका टिबरेवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी को पूरा भरोसा है कि प्रियंका टिबरेवाल यहां पर ममता बनर्जी को जवाब देंगी। पश्चिम बंगाल के कृषि मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भबानीपुर विधानसभा सीट मई में खाली कर दी थी, जिससे ममता बनर्जी के चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो गया था।

ममता बनर्जी नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी से हारी थीं
इससे पहले राज्य विधानसभा चुनावों में, ममता बनर्जी नंदीग्राम में अपने पूर्व सहयोगी सुवेंदु अधिकारी से हार गई थीं, जो भाजपा में शामिल हो गए थे। वहीं राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर यात्रा पर टिप्पणी करते हुए, भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा, राहुल गांधी को जम्मू-कश्मीर में शांति और सद्भाव देखना चाहिए। उन्हें उन क्षेत्रों का भी दौरा करना चाहिए जहां यूपीए के कार्यकाल के दौरान आतंकवाद चरम पर था।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर के दाैरे पर थे
कांग्रेस नेता राहुल गांधी 9 सितंबर से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर थे। इस दाैरान वह वैष्णो देवी मंदिर भी गए थें इससे पहले, शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित किया, जहां गुलाम नबी आजाद और अन्य सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे। बतादें कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से राहुल गांधी दूसरी बार जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर गए हैं।

National News inextlive from India News Desk