- सरोजनी नगर में बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली

- घटना के बाद आक्रोशित परिजन पुलिस से भिड़े

LUCKNOW:

सरोजनी नगर में दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने एक अवैध शराब करोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सूचना पाकर सरोजनी नगर, कृष्णा नगर समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। हत्या को अवैध शराब की तस्करी से जोड़कर देखा जा रहा है। मृतक के खिलाफ बंथरा और जानकीपुरम में अवैध शराब के कारोबार का मामला भी दर्ज है। वहीं दूसरी ओर परिजन पुलिस पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए भिड़ गए। देर शाम एसएसपी दीपक कुमार, एसपी पूर्वी के मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की।

बंथरा जाने के लिए निकला था

कारोबारी विनोद सिंह (50) अपने परिवार के साथ त्रिवेणी नगर में रहते थे। वह अपने भाई के साथ कपड़े का भी कारोबार करते हैं और उनकी त्रिवेणी नगर में कपड़े की दुकान भी है। शनिवार दोपहर लगभग 12.30 बजे वह घर से अपने मित्र बाबू जायसवाल के साथ घर से कचहरी जाने की बात कह कर निकले थे। कचहरी से अपने वकील अमरीश प्रताप सिंह एवं दीपक के साथ बंथरा थाने के लिए निकले, लेकिन रास्ते में वकील ने सरोजनी नगर ब्लॉक कार्यालय में कुछ काम बताते हुए वहां रुकने को कहा दोनों वकील कार्यालय में चले गए जबकि मृतक वहां से लगभग 200 मीटर दूर एक दुकान पर खड़े हो गए। जहां बाइक सवार दो बदमाश आए और गर्दन के पिछले हिस्से में सटाकर गोली मार दी और फरार हो गए। वकील अमरीश प्रताप सिंह ने बताया की बंथरा थाने में 4 दिन पूर्व शराब तस्करी के मामले में दर्ज एक मुकदमे में मृतक का नाम शामिल था। जिसके सिलसिले में वह बातचीत करने के लिए बंथरा थाना जा रहा था कि रास्ते में यह हादसा हो गया स्थानीय निवासियों ने एंबुलेंस से लोक बंधु अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया मृतक के तीन बेटे हैं।

मृतक का है आपराधिक इतिहास

पड़ताल के दौरान खुलासा हुआ कि मृतक पांच साल पूर्व अवैध शराब का कारोबार करता था। जिसके चलते पुलिस के साथ भी उसके संबंध थे। अवैध कारोबार के चलते वह कई बार जेल भी जा चुका था। अभी 3-4 दिन पूर्व बंथरा में अवैध शराब संबंधित दर्ज एक केस में भी मृतक का नाम शामिल होना बताया गया।

घर से निकला बाइक से मौके पर मिली कार

पत्नी शशि सिंह ने बताया कि विनोद घर से बाबू जायसवाल के साथ बाइक से निकले थे। जबकि वकील के अनुसार वह कचहरी अपनी स्विफ्ट डिजायर यूपी 32 एफ एल 8225 से आया और तीनों कार से ही बंथरा के लिए रवाना हुए।

कानपुर रोड पर भी है मृतक का मकान

मृतक का एक मकान कानपुर रोड के ट्रांसपोर्ट नगर के पास भी है। पुलिस ने वहां सूचना देने का प्रयास किया लेकिन वहां ताला मिला। तलाश करने पर त्रिवेणीनगर सूचना दी गई। जिसके चलते परिजन लगभग डेढ़ घंटे बाद लोकबंधु अस्पताल पहुंचे।

पुलिस से तीखी झड़प

लोकबंधु अस्पताल में शव देखते ही परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और पुलिस पर आरोप लगाते हुए महिलाओं ने मच्र्युरी का ताला तोड़ने का प्रयास भी किया। एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्रा व सीओ दिनेश सिंह के पहुंचने के बाद स्थिति नियंत्रण में आई और आगे की कार्रवाई शुरू की जा सकी। शव का परीक्षण करने वाले डॉक्टर ने बताया कि गोली गर्दन के पिछले हिस्से में मारी गई है जो कि अगले हिस्से से निकल गई। पुलिस हत्या का मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्रवाई कर रही है।