- छोटी मस्जिद के छज्जे के निर्माण को लेकर शुरू हुआ विवाद

- सीओ कोतवाली कई थानों की पुलिस लेकर मौके पर पहुंचे

<- छोटी मस्जिद के छज्जे के निर्माण को लेकर शुरू हुआ विवाद

- सीओ कोतवाली कई थानों की पुलिस लेकर मौके पर पहुंचे

Meerut: meerut@inext.co.in

Meerut: लिसाड़ी गांव में मंगलवार को छोटी मस्जिद के टूटे छज्जे के निर्माण को लेकर मंगलवार को दो संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए। एक पक्ष ने परमिशन लिए बिना निर्माण कराने का विरोध किया, जिसके बाद दोनों समुदाय आमने सामने आ गए। सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन के भी हाथ, पांव फूल गए। सीओ कोतवाली रूपेश सिंह कई थानों की पुलिस लेकर मौके पर पहुंचे और किसी तरह लोगों को शांत किया। सिटी मजिस्ट्रेट ने फिलहाल निर्माण कार्य पर रोक लगवा दी है।

क्या है मामला

लिसाड़ी गांव स्थित छोटी मस्जिद का बाहरी छज्जा क्षतिग्रस्त था। मंगलवार को छज्जे का निर्माण कराया जा रहा था। इसी बीच मस्जिद के सामने रहने वाले राकेश सिंह ने बिना परमिशन के बन रहे छज्जे का विरोध किया। जैसे ही यह सूचना विशेष संप्रदाय के लोगों के बीच पहुंची तो वह आक्रोशित हो गए। वहीं दूसरी ओर राकेश पक्ष के लोग भी मौके पर एकत्र हो गए, जिसके बाद तनाव पैदा हो गया। गांव की दुकानों के शटर तेजी से गिरने लगे। कंट्रोल रूम पर सूचना फ्लैश होते ही अधिकारियों के होश उड़ गए। सीओ कोतवाली रूपेश सिंह लिसाड़ी गेट, कोतवाली और ब्रह्मपुरी पुलिस को लेकर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने भी मस्जिद के लोगों से बिना परमिशन के हो रहे निर्माण की बात पूछी, जिससे और मामला भड़क गया। संप्रदाय विशेष के लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने किसी भी हालत में बिना परमिशन के निर्माण न कराने की हिदायत दी।

पहले भी हुआ था विवाद

करीब तीन महीने पहले राकेश सिंह के पौत्र का बर्थडे था। राकेश के घर के बाहर कार्यक्रम हो रहा था, इसी बीच छोटी मस्जिद से लाउस्पीकर पर चंदे के लिए ऐलान शुरू हो गया। कार्यक्रम में शोरशराबा अधिक होने की वजह से राकेश कुमार ने विरोध किया। उसके बाद दोनों पक्षों की ओर से पथराव, फायरिंग तक हुई थी। हालांकि बाद में पंचायत के बाद मामला निपटा लिया गया था।

क्षतिग्रस्त छज्जे के निर्माण को लेकर दो लोगों के बीच कहासुनी हो गई थी, धार्मिक स्थल के लिए परमिशन लेकर निर्माण कराने के लिए कहा गया है। सिटी मजिस्ट्रेट ने फिलहाल निर्माण कार्य रूकवा दिया है। परमिशन के बाद ही निर्माण कार्य होने दिया जाएगा।

रवेंद्र यादव

एसओ

लिसाड़ी गेट