-शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने लॉन्च किया विद्यावाहिनी बिहार एप पढ़ेंगे पहली से 12वीं के स्टूडेंट्स patna@inext.co.in PATNA: कोरोना से बचाव को लेकर घरों में रह रहे सूबे के सरकारी स्कूलों के 1 करोड़ 75 लाख स्टूडेंट्स भी अब ऑनलाइन पढ़ेंगे. सीएम नीतीश कुमार के निर्देश पर एजुकेशन डिपार्टम

-शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने लॉन्च किया विद्यावाहिनी बिहार एप, पढ़ेंगे पहली से 12वीं के स्टूडेंट्स

PATNA: कोरोना से बचाव को लेकर घरों में रह रहे सूबे के सरकारी स्कूलों के 1 करोड़ 75 लाख स्टूडेंट्स भी अब ऑनलाइन पढ़ेंगे। सीएम नीतीश कुमार के निर्देश पर एजुकेशन डिपार्टमेंट ने फ्राइडे को 'विद्यावाहिनी बिहार एप' लॉन्च किया। एजुकेशन मिनिस्टर कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने 'एप' लांच करते हुए बताया कि इस 'एप' पर पहली से बारहवीं क्लास की सभी किताबें अपलोड किया गया है। स्टूडेंट्स और टीचर्स की सुविधा के लिए हर चैप्टर का 'नोट्स' (अध्ययन सामग्री) भी तैयार कर 'विद्यावाहिनी बिहार एप' पर उपल?ध करायी गयी है। कार्यक्रम में विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन और प्राथमिक शिक्षा निदेशक एवं बिहार राज्य पाठ्य पुस्तक प्रकाशन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ.रणजीत सिंह मौजूद थे।

एप करना होगा डाउनलोड

प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ.रणजीत सिंह ने बताया कि पहली से बारहवंी क् लास के 1 करोड़ 75 लाख स्टूडेंट्स की सुविधा के लिए 'विद्यावाहिनी बिहार एप' लॉन्च किया गया है। हर विषय में एक-एक चैप्टर के हिसाब से 'नोट्स' (अध्ययन सामग्री) दिए गए हैं। इससे स्टूडेंट्स को पढ़ाई में सुविधा होगी। अपनी सुविधा से स्टूडेंट्स गूगल प्ले स्टोर में जाकर 'एप' डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही 'एप' को बिहार राज्य पाठ्य पुस्तक प्रकाशन निगम की वेबसाइट (बीएसटीबीपीसी डाट जीओवी डाट इन) और 'रनलाइव डाट इन' पर दिए गए लिंक पर जाकर भी डाउनलोड किया जा सकता है।

Posted By: Inextlive