गोरखपुर में कार बाइक नकदी गहने सब ले गए चोर

2018-09-22T16:56:43Z

तारामंडल एरिया के बुद्ध विहार पार्ट सी में पूर्व सैनिक के मकान की चहारदीवारी का ग्रिल काटकर चोरों ने करोड़ों का माल गायब कर दिया। घर के अंदर से नकदी ज्वेलरी सहित कैंपस में खड़ी कार और बाइक को ट्रक पर लादकर चोर उठा ले गए। शुक्रवार को घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी है। डॉग स्कावयड और फॉरेसिंक टीम की मदद से पुलिस चोरों का सुराग लगाने में लगी है।

gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR : तारामंडल एरिया के बुद्ध विहार पार्ट सी में पूर्व सैनिक के मकान की चहारदीवारी का ग्रिल काटकर चोरों ने करोड़ों का माल गायब कर दिया। घर के अंदर से नकदी, ज्वेलरी सहित कैंपस में खड़ी कार और बाइक को ट्रक पर लादकर चोर उठा ले गए। शुक्रवार को घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी है। डॉग स्कावयड और फॉरेसिंक टीम की मदद से पुलिस चोरों का सुराग लगाने में लगी है।
दिल्ली गया था परिवार
गायघाट बुजुर्ग निवासी विजय शंकर द्विवेदी सेना में थे। रिटायरमेंट के बाद उन्होंने बुद्ध विहार पार्ट सी में मकान बनवाया। तीन सितंबर को उनकी तबियत खराब होने पर इलाज कराने के लिए परिवार के लोग दिल्ली चले गए। वे अपने रिश्तेदार एडवोकेट कृष्ण दामोदर पाठक को मकान की रखवाली के लिए कहकर गए थे। शुक्रवार सुबह कृष्ण दामोदर पाठक का बेटा मकान की देखभाल करने पहुंचा। चहारदीवारी का गेट खुला देखकर वह परेशान हो गया।
खंगाल डाला पूरा घर
अंदर जाने पर मालूम हुआ कि मकान के भीतर के सभी कमरों का ताला टूटा है। नकदी, कार और ज्वेलरी के साथ पोर्टिगो में खड़ी लग्जरी कार और बाइक भी गायब है। चोरी की सूचना पाकर सीओ कैंट प्रभात राय, इंस्पेक्टर खोराबार सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। चोरों का सुराग लगाने के लिए डॉग स्कवायड की मदद ली गई। बाद में कृष्ण दामोदर पाठक ने पुलिस ने तहरीर दी। बताया कि करीब कार, बाइक, 25 लाख रुपए की ज्वेलरी, एक लाख से अधिक नकदी, दो फ्रिज, चार सिलेंडर, एक एलईडी टीवी सहित एक करोड़ रुपए से अधिक का सामान चोर उठा ले गए हैं। पास पड़ोस के लोगों से पूछताछ करके पुलिस जानकारी जुटाती रही।

पूरी तैयारी से आए थे चोर

पूर्व सैनिक के मकान में चोरी करने वाले चोर पूरी तैयारी के साथ आए थे। ग्रिल और गेट काटने के लिए चोर गैस कटर लेकर आए थे। उनके पास खिड़की, आलमारी सहित अन्य चीजों को तोडऩे के लिए पूरा औजार था। चोरों को पता था कि घर में छोटा ट्रक लगाकर आराम से सामान लादा जा सकता है। उनकी हरकतों की भनक मोहल्ले में किसी को नहीं लगी।
घटना की सूचना पर जांच पड़ताल की जा रही है।बड़े इत्मीनान के साथ मकान में चोरी की गई है। जल्द ही चोरों का सुराग लगा लिया जाएगा।
प्रभात राय, सीओ कैंट

दुनिया की सबसे छोटी गाय है मनिकयम, गिनीज बुक में भी दर्ज है इसका नाम


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.