आंध्र प्रदेश में एक कोविड-19 केयर सेंटर में आग लगने से 10 मरीजों की मौत, मृतकों के परिजनों के सरकार देगी 50-50 लाख रुपये की मदद

Updated Date: Sun, 09 Aug 2020 01:08 PM (IST)

आंध्र प्रदेश के एक होटल में बने कोविड-19 केयर सेंटर में भीषण आग लगने से अब तक 10 लोगों की माैत हो चुकी है। पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। आंध्रा सीएम ने इस घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की। तीन दिन पहले अहमदाबाद में आग लगने में 8 कोविड मरीजों की माैत हुई थी।

विजयवाड़ा (आईएएनएस / एएनआई)। आंध्रप्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही हैं। यहां एक कोविड-19 केयर सेंटर में आग लग जानें से हड़कंप मचा गया। अधिकारियों ने बताया कि रविवार को स्वर्ण पैलेस होटल में बने कोविड-19 केयर सेंटर में आग लगने की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंचे फायर टेंडर्स ने आग को काबू में किया। आग बिल्डिंग के ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर में लगी थी। चारों ओर धुआं और आग की लपटों से वहां माैजूद मरीजों ने चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया। कुछ घबराए हुए लोग इमारत की पहली मंजिल से कूद गए। पुलिस आयुक्त श्रीनिवास राव ने कहा कि दो व्यक्तियों की हालत गंभीर है। वहीं इस घटना में अब तक 10 लोगों की माैत हो चुकी है। घायलों को उपचार हेतु भर्ती कराया गया है। कहा जा रहा है कि हादसे के समय कोविड-19 के 30 मरीजों सहित लगभग 40 लोग केंद्र में माैजूद थे। सभी मरीजों को पास के अन्य कोविड केयर सेंटर्स में स्थानांतरित कर दिया गया है।

Death toll rises to 10 in the fire that broke out at a #COVID19 facility in Vijayawada today: Vikrant Patil, DCP Vijayawada-II #AndhraPradesh pic.twitter.com/7kKCzX5fZg

— ANI (@ANI) August 9, 2020


जान गंवाने वालों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये की आर्थक मदद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस आग के शिकार हुए लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया और मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी से फोन पर बात की और दुर्घटना के बारे में जानकारी ली। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया और इस घटना की जांच का आदेश दिया। अधिकारियों को दुर्घटना के पीड़ितों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश सरकार ने घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। कहा जा रहा है कि होटल को लीज पर लिया गया था और इसे एक निजी अस्पताल रमेश हॉस्पिटल्स द्वारा संचालित किया जा रहा था। शुरुआती दाैर में जांच में पाया गया है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से हुई है।
अहमदाबाद के निजी अस्पताल में भयानक 8 मरीजों की हुई थी माैत
बता दें कि कोविड-19 सेंटर में आग लगने की एक सप्ताह में यह दूसरी बड़ी घटना है। इसके पहले बीते 6 अगस्त को गुजरात के अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में भयानक आग लग गई थी। अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके में कोरोना वायरस ​​-19 डेडिकेटेड श्रेय अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग लगने से 8 लोगों की माैत हो गई थी। मृतकों में पांच पुरुष और तीन महिलाएं शामिल थीं। इन सभी का यहां उपचार हो रहा था। आग की घटना को लेकर फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने कहा था कि चार मंजिला अस्पताल की चौथी मंजिल पर तड़के 3.30 बजे आग लगी थी। पीएम मोदी ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया था।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.