RANCHI: शनिवार की अहले सुबह एक दर्दनाक हादसे में इनोवा के ड्राइवर समेत उसमें सवार नौ लोगों का पूरा परिवार एक ही झटके में खत्म हो गया। एनएच-33 पर रामगढ़ के कुजू ओपी क्षेत्र के पैंकी मोड़ के पास ट्रक व इनोवा की जबर्दस्त टक्कर में 10 लोगों की मौत से लोग सन्न रह गए। मृतकों में हटिया के रेलवे कॉलोनी में रहने वाले रिटायर्ड रेलकर्मी सत्यनारायण सिंह समेत परिवार के चार पुरुष, तीन महिलाएं व दो बच्चों के अलावा इनोवा का ड्राइवर शामिल है। सत्यनारायण सिंह का परिवार अपने नाती चार वर्षीय रौनक कुमार का बक्सर में मुंडन संस्कार करवाकर रांची लौट रहा था।

कार के परखच्चे उड़े

कार और ट्रक के बीच टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि इनोवा कार के इंजन सहित परखच्चे उड़ गए। यह घटना लगभग सुबह साढ़े चार बजे की है। तेज रफ्तार से हजारीबाग की तरफ आ रही इनोवा कार ने सामने से आ रहे ट्रक को टक्कर मार दी। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दबे हुए सभी मृतकों को स्थानीय नागरिकों की मदद से बाहर निकाला। सभी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

आर्मी जवान मंटू सिंह के बेटे का था मुंडन

मृतक के पास मिले मोबाइल से संपर्क करके पुलिस ने उनके परिजनों को घटना के बारे में बताया। सेवानिवृत्त रेलकर्मी सत्यनारायण सिंह के छोटे बेटे ने बताया कि उनके दोनों जीजा और बहनें रांची में रहते हैं। उनके बड़े जीजा मंटू सिंह इंडियन आर्मी में थे। वे छुट्टी लेकर अपने भांजे रौनक का मुंडन करवाने बक्सर गए हुए थे। मुंडन संस्कार खत्म होने के बाद इनोवा से पूरा परिवार घर लौट रहा था, तभी यह हादसा हुआ। मंटू सिंह इंडियन आर्मी में कार्यरत थे। वह जम्मू-कश्मीर में पोस्टेड थे। अपने बेटे का मुंडन कराने छुट्टी लेकर गांव गए थे।

मृतकों की पहचान हुई

मृतकों की पहचान सत्यनारायण सिंह (73), इनका बेटा अजीत कुमार सिंह (28), सत्यनारायण सिंह के दामाद मंटू कुमार सिंह (32), उनकी पत्नी सरोज सिंह (30), सत्यनारायण सिंह के दूसरे दामाद सुबोध कुमार सिंह, उनकी पत्नी रिंकू, मंटू की बेटी कली कुमारी (13), बेटा रौनक कुमार (4), सुबोध की बेटी रूही कुमारी(7), इनोवा के ड्राइवर अंचल पांडेय (33) के रूप में की गई है।

रांग साइड चली गई थी कार

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इनोवा जब पैंती एनएच-33 पटना-रांची मार्ग पर चल रही थी, तो गलती से दूसरी ओर चली गई। इसी दौरान सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक से जबरदस्त टक्कर हो गई।

Posted By: Inextlive