New Year 2019 8 लग्‍जरी कारें जो इस साल दुनिया की सड़कों पर करेंगी राज

2019-01-01T16:09:11Z

नए साल यानी कि 2019 में कई लग्‍जरी और खूबसूरत कारें बाजार में लॉन्च होने वाली हैं। आइये उनके बारे में जानें।

कानपुर। दुनिया में लग्जरी कारों की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले साल ऑडी, मर्सेडीज, बेंटले, लेम्बोर्गिनी और रोल्स-रॉयस ने बाजार में अपनी एक से बढ़कर एक कारें लॉन्च की, जो लोगों को खूब पसंद आईं। नए साल यानी कि 2019 में भी कई लग्जरी और खूबसूरत कारें लॉन्च होने वाली हैं। हम इस साल बाजार में लॉन्च होने वाली ऐसी 8 लग्जरी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 2019 में दुनिया के सड़कों पर राज करेंगी।
Lamborghini Aventador SVJ

2019 में दुनिया की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक लेम्बोर्गिनी अपनी फास्टेस्ट कार 'Aventador SVJ' लॉन्च करने वाली है। इस कार में कई हाई-टेक फीचर मौजूद हैं। बता दें कि कंपनी सिर्फ 900 कारें ही बना रही है, इसका मतलब है कि ग्राहकों को यह कार खरीदने के लिए जल्दी बुकिंग करानी होगी। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस कार की कीमत बाजार में 517,770 डॉलर होगी।
Ferrari 488 Pista Spider
फेरारी की फास्टेस्ट कार '488 Pista Spider' भी इसी साल लॉन्च हो रही है। इस कार की सबसे बड़ी खासियत है कि यह सिर्फ 7.6 सेकंड में 124 मिल प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। फिलहाल इस कार की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है।
Aston Martin DBX
एस्टन मार्टिन बाजार में अपनी एसयूवी कार 'DBX' भी 2019 में ही उतारने जा रहा है। कार का लुक काफी स्पोर्टी है और कहा जा रहा है कि इस साल के अंत तक इसे लॉन्च किया जायेगा। इस कार में 4.0 लीटर के दो पेट्रोल इंजन होंगे, जो इसके सबसे खास फीचरों में से एक है। कुछ अफवाहों की मानें तो फिलहाल इस कार की टेस्टिंग चल रही है और इसे रेतीले इलाकों में भी चलाकर देखा जा रहा है। कंपनी ने अभी तक इस कार की कीमत के बारे में कुछ नहीं बताया है।

McLaren Speedtail

मैकलेरन की कई सुपरकारों ने बाजार में अपनी स्पीड के जरिये लोगों को आकर्षित किया। अब कंपनी 2019 में अपनी नई सुपरकार 'Speedtail' लॉन्च करने जा रही है। यह कार 12.8 सेकंड में 300 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार आसानी से पकड़ सकती है। समस्या यह है कि इस मॉडल के सिर्फ 106 कारों का ही निर्माण किया जा रहा है। इसका मतलब है कि दुनिया में बहुत कम ही ग्राहक इसे खरीद पाएंगे।

Audi E-tron

ऑडी की एसयूवी कार 'E-tron' भी इस साल बाजार में लॉन्च होकर दुनिया के सड़कों पर धूम मचाने वाली है। इस कार की डिजाइन बहुत ही शानदार है। ज्यादा स्टोरेज स्पेस के अलावा, ऑडी ई-ट्रॉन में 360 डिग्री कैमरा सिस्टम, साइड मिरर के बजाय साइड कैमरा और एयर सस्पेंशन है। इसे खरीदने के लिए ग्राहकों को 74,800 अमेरिकी डॉलर देना होगा।
Bentley Continental GT Convertible
जब इस साल की शुरुआत में अपडेटेड बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी का खुलासा हुआ था, तो इसे अपने पहले के मॉडल की तुलना में काफी शानदार माना गया था। इस कार में कई नए फीचर डाले गए हैं। इस कार की कीमत 214,600 अमेरिकी डॉलर बताई जा रही है।
Tesla Roadster
इस साल टेस्ला अपनी लग्जरी 'रोडस्टर' को भी बाजार में उतारने जा रहा है। यह कार 1.9 सेकंड में जीरो से 60 की स्पीड पकड़ सकती है। इसका मतलब है कि जब यह फुल स्पीड में होगी तो इसका मुकाबला करना बहुत ही मुश्किल होगा। कंपनी ने इस कार की कीमत 200,000 अमेरिकी डॉलर बताई है।
Jaguar I-Pace
जगुआर भी अपनी एसयूवी कार 'आई-पेस' इसी साल लॉन्च कर रहा है। इसमें ऑल-व्हील ड्राइव समेत कई आधुनिक फीचर उपलब्ध हैं। यह कार बाजार में लॉन्च होने के बार खूब धूम मचाने वाली है। इस कार की कीमत करीब 80,500 अमेरिकी डॉलर बताई जा रही है।


Posted By: Mukul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.