स्वास्थ्य मंत्री ने किया 108 एंबुलेंस सेवा का शुभारंभ

उद्घाटन से पहले ही खराब हुई नई एंबुलेंस

Meerut । विश्व योग दिवस के अवसर पर मरीजों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने 108, 102 और एएलएस निशुल्क एंबुलेंस सेवा की कड़ी में 12 नई एंबुलेंस सेवा की सुविधा को जोड़ते हुए स्वास्थ्य सुविधा में इजाफा किया। सर्किट हाउस में आयोजित उद्घाटन समारोह में स्वास्थ्य मंत्री समेत भाजपा सांसद, विधायक व तमाम अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि अब यह एंबुलेंस सेवा केवल सरकारी अस्पतालों तक सीमित नही रहेगी बल्कि मरीज की स्थिति के अनुसार नजदीक के प्राईवेट हॉस्पिटल में भी मरीज को भर्ती कराया जा सकेगा।

जिले में 37 एंबुलेंस

शुक्रवार को सर्किट हाउस से स्वास्थ्य मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस सेवा को रवाना किया। जिले में पहले से 25 एंबुलेंस संचालित हो रही हैं इसमें 12 नई एंबुलेंस को जोड़ा गया उसके बाद अब जिले में 37 एंबुलेंस से मरीजों को इमरजेंसी सेवा मिलेगी। टोल फ्री नंबर 108 और 102 डायल कर मरीज इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। 108 से अब तक जनपद में 207668 मरीज को स्वास्थ्य लाभ मिला है।

-------

उद्घाटन से पहले बंद हुई 108

सुबह करीब सवा 10 बजे करीब स्वास्थ्य मंत्री के हरी झंडी दिखाने से पहले सर्किट हाउस में खड़ी एक नई 108 एंबुलेंस बंद पड़ गई। एंबुलेंस के स्टार्ट ना होने पर आला अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए और आनन फानन में गाड़ी का बोनट खोलकर उसे सही करने का प्रयास किया गया लेकिन गाड़ी के स्टार्ट ना होने पर उसे आगे दूसरी गाड़ी लगा दी गई।

Posted By: Inextlive