JAMSHEDPUR: कदमा शास्त्रीनगर स्थित ब्लॉक नंबर दो में शुक्रवार की रात करीब आठ बजे 50 युवकों का समूह ने एक घर पर हमला बोल दिया। इसमें एक ही परिवार के 11 लोग जख्मी हो गए। इसमें महिला, पुरुष व अधेड़ शामिल हैं।

घायल नसीम खान ने बताया कि वे लोग ब्लॉक नंबर दो में रहते हैं। शाम के वक्त उसके भगिना मो। राजा घर लौट रहा था। इसी दौरान रास्ते में नदी किनारे बैठे 10-15 युवकों ने उसे पीट दिया। मामले की जानकारी मिलने पर किसी तरह शांत कराया गया। इसके कुछ ही देर के बाद 50 की संख्या में युवक नसीम के घर पहुंच गए और हमला बोल दिया। उस वक्त बिजली गुल थी। घर में सभी बैठकर आपस में बातचीत कर रहे थे कि वे लोग डंडा, हॉकी व उस्तरा लेकर घुस गए और हमला कर दिए।

एमजीएम में भर्ती

इसके बाद घायलों को एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों के साथ मारपीट करने वाले युवक भी एमजीएम अस्पताल पहुंच गए और यहां पर भी मारपीट शुरू कर दिया। इसकी सूचना साकची थाने को मिली तो पुलिस वाले तत्काल मौके पर पहुंचे। अस्पताल में मारपीट करने वाले युवकों की हरकत को देखते हुए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान सभी आरोपी फरार हो गए। घायलों ने बताया कि कदमा क्षेत्र में मर्दाना नाम का एक समूह सक्रिय है जो कभी भी किसी को मार सकता है। इस समूह से शहर के 250-300 युवक जुड़े हुए है जो कहीं भी मारपीट होता है तो वह पहुंचकर धावा बोल देते हैं। पुलिस इस समूह की हकीकत जानने का प्रयास तेज कर दी है। आरोपियों के खिलाफ कदमा थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

फर्श पर हुआ इलाज

जख्मी हालत में पहुंचे घायलों का इलाज इमरजेंसी विभाग के फर्श पर लिटाकर किया गया। बेड नहीं होने के कारण मो। राजा व रमजानी घंटों देर तक फर्श पर पड़ा रहा। वहीं पैरून निशा को स्ट्रेचर पर इलाज किया गया। बेड नहीं मिलने से मरीजों ने विरोध भी दर्ज कराया। वहीं स्ट्रेचर पर भी सोलाकर इलाज किया गया।

ये हुए लहूलुहान

नसीम खान, पैरून निशा, मो। चांद, मो। राजा, नसीमा, सीमा, अरमान, रुकईया, रमजानी सहित अन्य शामिल हैं।

Posted By: Inextlive