- 515 संदिग्ध मरीज भर्ती कराए गए, अब तक 8771 हुए क्वारंटाइन

- आठ तब्लीगी जमात के और पॉजिटिव, अब तक 245 पाए जा चुके

रुष्टयहृह्रङ्ख: यूपी में शुक्त्रवार को कोरोना वायरस के 11 और मरीज पाए गए। इनमें से आठ मरीज वह है जो बीते दिनों तब्लीगी जमात में शामिल होकर लौटे हैं। इस तरह प्रदेश भर में अब तक 436 मरीज पाए जा चुके हैं और इसमें से अकेले तब्लीगी जमात के 245 हैं।

शुक्रवार को अन्य दिनों की अपेक्षा कम मरीज सामने आए मगर 515 संदिग्ध मरीजों को अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। इसी तरह अब तक 8771 लोगों को अभी तक अस्पताल में क्वारंटाइन करवाया जा चुका है। यह वे लोग हैं जो कोरोना के पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए थे। वहीं लखनऊ में एक और मरीज स्वस्थ हुआ। अब तक कुल 32 मरीज अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 88 मरीज आगरा में है।

शुक्रवार को जो 11 नए मरीज सामने आए इसमें से आगरा के पांच व हापुड़ के तीन मरीज वे हैं जो तब्लीगी जमात में शामिल होकर यूपी लौटे हैं। वहीं नोएडा, रामपुर और कन्नौज में एक मरीज पॉजिटिव पाया गया। कन्नौज में पहली पॉजिटिव पाया गया।

अब तक नोएडा में 64, पीलीभीत में दो, बस्ती में नौ, मुरादाबाद में दो, बरेली में छह, कौशांबी ने दो और बदायूं, रामपुर व कन्नौज में मिले एक-एक मरीज तब्लीगी जमात के नहीं हैं। आगरा में 88 में से 48 मरीज तब्लीगी जमात के हैं। इसी तरह लखनऊ में 29 में से 17, गाजियाबाद में 25 में से 14, कानपुर में नौ में से आठ ,वाराणसी में नौ में से चार, शामली में सभी 17, जौनपुर में चार में से तीन, बागपत में पांच में से चार ,मेरठ में 44 में से 24, बुलंदशहर में आठ में से पांच, हापुड़ में सभी छह, गाजीपुर में सभी पांच, आजमगढ़ में सभी चार, फिरोजाबाद में सभी 11, हरदोई में सभी दो, प्रतापगढ़ में सभी छह, सहारनपुर में सभी 20, शाहजहांपुर में एक, बांदा में सभी दो, महाराजगंज में सभी छह, हाथरस में सभी चार ,मिर्जापुर में सभी दो ,रायबरेली में सभी दो ,औरैया में सभी तीन ,बाराबंकी में एक, बिजनौर में एक, सीतापुर में सभी 10, प्रयागराज में एक, मथुरा में दो में से एक, रामपुर में सात में से एक, मुजफ्फरनगर में चार में से तीन और अमरोहा में सभी सात मरीज तब्लीगी जमात में शामिल होकर वापस लौटे हैं।

---

8798 की रिपोर्ट आई निगेटिव,101 की आना बाकी यूपी में अभी तक 9332 संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं और इसमें से 8798 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 101 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

Posted By: Inextlive