- कई बार बढ़ाई डेट फिर भी स्कूल्स ने नहीं दी डिटेल

- यू डायस पर किया जाना था स्टूडेंट्स का डाटा अपलोड

GORAKHPUR: बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के बार-बार चेतावनी देने के बाद भी स्कूल्स मनमानी से बाज नहीं आ रहे। गोरखपुर के सभी स्कूल्स को स्टूडेंट्स की डिटेल यू डायस पर अपलोड करने का निर्देश बीएसए और डीआईओएस ने काफी पहले ही दिया था। जिसके बाद वार्निग देकर एजुकेशन डिपार्टमेंट के अधिकारी डेट बढ़ाते गए लेकिन इसके बाद भी कई स्कूल्स ने अभी भी डिटेल अपलोड नहीं की है। हाल ये है कि 11 स्कूल्स ने अपनी डिटेल जीरो भरकर छोड़ दिया है जिसे देखकर अधिकारी भी हैरान हैं। डीआईओएस ने इस बार सख्ती दिखाते हुए एक आखिरी मौका इन स्कूलों को दिया। मंगलवार तक डिटेल नहीं अपलोड करने पर स्कूल्स पर कार्रवाई की भी बात कही जा रही है।

इन स्कूल्स में शून्य स्टूडेंट्स

गोरखपुर के किसान आदर्श इंटर कॉलेज, किसान इंटर कॉलेज, श्याम कृष्ण इंटर कॉलेज, रेशमा देवी ओम प्रकाश यादव इंटर कॉलेज, इंदिरा गांधी उच्च माध्यमिक विद्यालय, रेशमा देवी इंटर कॉलेज, मां गायत्री एकेडमी, श्रीराम आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय, एसएसएस रामदेई कन्या इंटर कॉलेज, प्रभादेवी भगवती प्रसाद इंटर कॉलेज और एक अन्य कॉलेज ने यू डायस पर अपनी डिटेल शून्य भरी है।

अधिकारियों ने जताई नाराजगी

बीएसए ने यू डायस पर कॉलेजों की लापरवाही के मामले में नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने इस बार सख्त हिदायत देते हुए लापरवाही करने वाले 11 स्कूल्स को 9 जुलाई मंगलावर को शाम 5 बजे तक डिटेल्स अपलोड करने का निर्देश दिया था।

बीते दिनों दिया था नोटिस

बीएसए के निर्देश के बाद भी गोरखपुर के 14 स्कूल्स ने बीते दिनों यू डायस पर डिटेल नहीं भरी। जिसके बाद अधिकारियों ने फिर डेट बढ़ाई। इसके बाद भी 14 स्कूल्स ने डीटेल नहीं भरी तो उन्हें नोटिस भेजा गया।

वर्जन

यू डायस पर डिटेल नहीं भरने वाले स्कूल्स को मंगलवार तक का मौका दिया गया है। तय समय पर डिटेल नहीं देने पर बोर्ड के सामने यहां सेंटर ना बनाए जाने की संस्तुति पेश की जाएगी।

- बीएन सिंह, बीएसए

Posted By: Inextlive