क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: राजधानी रांची में अपराधियों के हौसले बुलंद और पुलिस-प्रशासन पस्त नजर आ रहा है. शुक्रवार को हुई आठ लाख की लूट के बाद एकबार फिर सोमवार को दिनदहाड़े बेखौफ अपराधियों ने साढ़े 12 लाख लूट की घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए. दो थानों की पुलिस घेराबंदी करती रह गई, लेकिन अपराधी चकमा देकर बच निकले. खेल गांव थाना क्षेत्र में मुर्गी पालन से जुड़ी कंपनी सुगना के दफ्तर से लगभग 12.50 लाख रुपए की लूट हुई है. हथियार के बल पर तीन अज्ञात अपराधियों ने लूट को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गए. इस दौरान अपराधियों ने कंपनी के मैनेजर सुबोध को पिस्टल के बट से मारकर घायल भी किया और रुपए लेकर चलते बने.

क्या कहते हैं संचालक

लूट में घायल दुकान संचालक सुबोध कुमार ने बताया कि अपराधियों ने हेलमेट पहन रखी थी और पिस्टल के बट से उनके सिर पर हमला किया. फिर अपराधी उन्हें एक कमरे में बंद कर दुकान में रखे 12.50 लाख रुपए लूट कर फरार हो गए.

दोनों तरफ बेबस बना थाना

अपराधियों ने जिस इलाके में लूट की वारदात को अंजाम दिया है उसके एक तरफ जहां खेलगांव थाना है वहीं दूसरी तरफ टाटीसिल्वे थाना है. लेकिन कांड के बाद दोनों थानों की पुलिस बेबस ही दिखाई पड़ी. लूट की घटना की सूचना मिलने के बाद खेलगांव थाना की पुलिस और टाटीसिल्वे थाना ने अपराधियों की धर-पकड़ के लिए अपने-अपने क्षेत्र में नाकेबंदी की. इसके बावजूद भी अपराधी पुलिस को चकमा देकर गोंदलीपोखर की तरफ भाग निकले. हालांकि, अब भी पुलिस अपराधियों की धर-पकड़ में जुटी हुई है.

सिटी एसपी पहुंचीं

मौके पर सिटी एसपी सुजाता वीणापानी और सदर डीएसपी दीपक पांडेय पहुंच कर मामले की छानबीन कर रहे हैं. इधर पॉल्ट्री फॉर्म संचालक से पुलिस विस्तृत जानकारी लेने में जुटी हुई है.

कई थानों की पुलिस घेराबंदी में जुटी

अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस एक्टिव हो गई है. सिल्ली और मुरी की पुलिस भी अपराधियों की धड़-पकड़ की कोशिशों में जुट गई है. रांची-पुरुलिया रोड पर सिल्ली और मुरी में कई जगहों पर चेकनाका लगाया गया है. टाटीसिल्वे से सिल्ली और मुरी जाने वाले सभी वाहनों की पुलिस जांच कर रही है. पुलिस ने कहा है कि अपराधी बच नहीं पाएंगे. जल्दी ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को लालपुर थाना क्षेत्र स्थित सरकुलर रोड में बाइक सवार दो अपराधियों ने दो सब्जी व्यवसायियों से हथियार के बल पर आठ लाख रुपए की लूट ली थी.

Posted By: Prabhat Gopal Jha