आगरा. होली कई परिवारों के लिए रंग में भंग बनकर गई. सड़क हादसों में पिता-पुत्र समेत 12 लोगों की मौत ने होली पर कोहराम करवा दिया. कहीं यमुना से निकलते बेटों के शव देख चीख-पुकार मच गई तो किसी के घर का चिराग बुझ गया तो कहीं गोद सूनी हो गई. मृतकों में लोग अपने-अपने रिश्तेदारों से मिलने जा रहे थे.

केस-1

थाना जगदीशपुरा स्थित लड़ामदा निवासी 38 वर्षीय गजेंद्र उर्फ भूरा की ससुराल फरह के गांव बेरी परखम में है. वह गुरुवार की दोपहर करीब तीन बजे पत्नी पिंकी और 7 वर्षीय बेटे लोकेंद्र व 5 वर्षीय बेटी पप्पी के साथ बाइक से ससुराल जा रहे थे. बिचपुरी नहर के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाइक को चपेट में ले लिया. हादसे में गजेंद्र और बेटे लोकेंद्र की मौत हो गई. पत्नी और पुत्री घायल हो गई.

पिता-पुत्र थे इकलौते

गजेंद्र और लोकेंद्र की मौत से घर का चिराग बुझ गया. लोगों ने बताया कि गजेंद्र इकलौता बेटा था. वह 80 वर्षीय विधवा मां का सहारा था. दोनों की मौत की खबर घर पहुंचने पर कोहराम मच गया. लोकेंद्र भी दो बहनों का इकलौता भाई था. हादसे में घर के दोनों चिराग बुझ गए.

केस-2

थाना हरीपर्वत स्थित जज कंपाउंड निवासी 21 वर्षीय गौरव वर्मा के पिता कमल वर्मा कोर्ट में कर्मचारी हैं. गौरव गुरुवार को अपने मामा के घर होली खेलने कैलाशपुरी जा रहे थे. मदिया कटरा रोड पर स्पीड ब्रेकर पर बाइक जाते ही उछल गई. गौरव डिवाइडर से टकरा गए. सिर में गंभीर चोट से मौके पर मौत हो गई. पीछे बैठा चचेरा भाई घायल हो गया.

केस-3

थाना बसई जगनेर स्थित सोनी खेड़ा निवासी सोनू गुरुवार की दोपहर अपने 8 वर्षीय भांजे कान्हा को लेकर बाइक से जा रहे थे. तांतपुर पर सामने से अतेंद्र निवासी होलीपुरा और प्रदीप निवासी मुरैना बाइक से आ रहे थे. दोनों बाइक में सामने से भिड़ंत हो गई. हादसे में कान्हा की मौके पर मौत हो गई. बाइक सवार तीनों लोग घायल हो गए.

केस-4

थाना फतेहाबाद स्थित गांव बरना निवासी 8 वर्षीय देवेश अपने पिता छोटेलाल के साथ शुक्रवार को फिरोजाबाद रोड पर पूठपुरा पेट्रोल पंप के सामने वाहन के इंतजार में खड़ा था. उसी दौरान बाइक सवार दो लोगों ने टक्कर मार दी. देवेंद्र बाइक के साथ घिसटता चला गया. गंभीर हालत में अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई. आक्रोशित लोगों ने फिरोजाबाद रोड पर जाम लगा दिया. अधिकारियों ने भीड़ को समझाकर जाम खुलवाया.

केस-5

थाना फतेहाबाद स्थित तारौली गूजर निवासी विनोद पुत्र बाबूराम गुरुवार दोपहर अपने रिश्तेदार बबलू निवासी मानिकपुरा के साथ बाइक से सामान लेने जा रहा था. तुर्सीपुरा गांव के मोड़ पर सामने से आती बाइक ने टक्कर मार दी. हादसे में विनोद और बबलू गंभीर घायल हो गए. अस्पताल ले जाते समय विनोद ने दम तोड़ दिया.

केस-6

थाना इरादतनगर स्थित गांव सिंगेचा निवासी 35 वर्षीय बबलू गुरुवार की दोपहर अपने दोस्त कैंट रेलवे कॉलोनी निवासी भारत के साथ बाइक से मथुरा जा रहे थे. हाईवे पर कीठम झील के पास बाइक डिवाइडर से टकरा गई. इसमें बबलू की मौके पर मौत हो गई.

केस-7

थाना एत्मादउद्दौला टेड़ी बगिया स्थित राधे नगर निवासी 18 वर्षीय अमन कुमार पुत्र सतीशचंद गुरुवार की सुबह अपने दोस्त के साथ होली खेलने नंदलालपुर गया था. वहां से होली खेलकर लौटते में उनकी एक्टिवा में अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. हादसे में अमन कुमार की मौके पर मौत हो गई. दोस्त गंभीर घायल हो गया.

केस-8

थाना मलपुरा स्थित कस्बा निवासी 21 वर्षीय रामू पानी के प्लांट पर काम करता था. जगनेर मार्ग पर शुक्रवार सुबह मैक्स जीप ने उसे चपेट में ले लिया. इससे रामू की मौके पर मौत हो गई.

केस-9

थाना छत्ता के जीवनी मंडी स्थित जोंस मिल निवासी 55 वर्षीय रमा शंकर सिकंदरा क्षेत्र में एक जूता फैक्ट्री में काम करते थे. उन्हें 20 मार्च की रात फैक्ट्री से घर लौटते समय सिकंदरा हाईवे पर कामायनी कट के सामने अज्ञात वाहन ने चपेट में ले लिया. उनकी मौके पर मौत हो गई. पुलिस ने शव को लावारिस में पोस्टमार्टम गृह में रख दिया था. तलाश में जुटे परिजनों ने गुरुवार को होली वाले दिन की शाम वहां पहुंचकर शव की शिनाख्त की.

केस-10

थाना खंदौली स्थित अकबरपुर निवासी 30 वर्षीय शिवपाल गुरुवार की दोपहर सामान लेने बाजार आए थे. सड़क पार करने के दौरान अज्ञात वाहन ने चपेट में ले लिया. शिवपाल की मौके पर मौत हो गई.

केस-11

थाना खंदौली स्थित व्यापारी मोहल्ला निवासी 9 वर्षीयतौफीक पुत्र खिल्लो बुधवार की रात सड़क पार कर रहा था. इसी दौरान सामने से आती ट्रैक्टर-ट्रॉली ने चपेट में ले लिया. हादसे में उसकी मौके पर मौत हो गई.

Posted By: Vintee Sharma