12 हॉट स्पॉट्स हुए सील, सिर्फ होम डिलीवरी की सुविधा

2020-04-10T05:45:35Z

बैरिकैडिंग लगाकर सील किए गए शहर के 12 हॉट स्पॉट्स, पुलिस ने आवाजाही पर पाबंदी वाले पोस्टर्स किए चस्पा

देर रात देहात क्षेत्र में भावनपुर के पचपेड़ा इलाके को भी हॉट स्पॉट्स में शामिल कर सील किया

Meerut । शहर में 12 कोरोना हॉट स्पॉट्स की सीमा सील होने के बाद उन इलाकों में रहने वाले लोगों को 15 अप्रैल की सुबह उन्हीं के घरों में मानो क्वारंटाइन कर दिया गया है। इन इलाकों में जरूरत के सामान की सभी दुकानें बंद हैं। वहीं अगर किसी को जरूरत का कोई सामान चाहिए तो वह जिला प्रशासन द्वारा जारी नंबर्स पर कॉल कर रहा है। जिसके बाद सामान की होम डिलीवरी कराई जा रही है।

बैरिकैडिंग और पोस्टर लगाए

दरअसल, शहर के 12 कोरोना हॉट स्पॉट्स को शासन के आदेश पर बुधवार रात 12 बजे से बैरिकैडिंग लगाकर सील कर दिया गया है। इन सभी जगह पर फोर्स तैनात करके एक-एक सेक्टर मजिस्ट्रेट को भी ड्यूटी पर तैनात किया गया है। साथ ही सभी हॉट स्पॉट्स की सील सीमाओं पर पोस्टर भी चस्पा कर दिए गए हैं कि ये इलाका कोरोना वायरस के चलते पूरी तरह सील किया गया है और यहां आना पूरी तरह प्रतिबंधित है। वहीं पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी समय-समय पर सभी हॉट स्पॉट्स का अपडेट भी ले रहे हैं।

कराया जा रहा एनाउंसमेंट

सभी सील किए गए शहर के 12 हॉट स्पॉट्स में पुलिसकर्मियों द्वारा लगातार एनाउंसमेंट कराया जा रहा है कि यदि किसी को कोई भी आवश्यकता है तो वह प्रशासन द्वारा जारी नंबर्स पर होम डिलीवरी करवा सकता है। सीमा सील वाले इलाके में किसी को घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। वहीं कुछ हॉट स्पॉट्स पर सुबह सब्जी, फल और दूधवाले पहुंच गए थे, जिन्हें पुलिसकर्मियों ने वापस लौटाया। बता दें कि हॉट स्पॉट्स में से एक हॉट स्पॉट है सिविल लाइंस की हरनाम दास रोड। इस इलाके में ज्यादातर पुलिस अधिकारी, डॉक्टर्स और दवा कारोबारियों के मकान है। मगर किसी को घर सेबाहर जाने और यहां आने की इजाजत नहीं है।

कमिश्नर का औचक निरीक्षण

शहर के 12 हॉट स्पॉट्स सील किए जाने के बाद कमिश्नर अनीता सी। मेश्राम समेत डीएम अनिल ढींगरा, एडीजी प्रशांत कुमार, आईजी प्रवीण कुमार और एसएसपी अजय साहनी ने शास्त्रीनगर सेक्टर 13 समेत कई हॉट स्पॉट्स का औचक निरीक्षण करते हुए मौके पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया कि कोई भी व्यक्ति बाहर निकले। साथ ही लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराया जाए। कमिश्नर ने सभी पुलिसकर्मियों से कहा कि कोरोना से बचने का उपाय अनुशासन एवं सोशल डिस्टेंसिंग है। आपका बचाव होगा आपका उपचार है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सभी हॉट स्पॉट्स वाले इलाकों में रहने वाले लोगों को दैनिक उपयोग की किसी भी चीज की कोई कमी नहीं होनी चाहिए, यह भी सुनिश्चित किया जाए। शत-प्रतिशत होम डिलीवरी कराई जाए। इस मौके पर डीएम अनिल ढींगरा ने कहा कि इलाकों को सील कर शत-प्रतिशत नियमों का पालन कराया जा रहा है।

ये जगह हुई है सील

1- शास्त्रीनगर सेक्टर 13 थाना नौचंदी

2- मकान नंबर 287 सराय बहलीम सोहराब गेट कोतवाली।

3- हुमायूं नगर हकीमुद्दीन मस्जिद से जमुना नगर रोड थाना खरखौदा और लिसाड़ी गेट

4- 253 हरनामदास रोड सिविल लाइन

5-बी-65 सूर्यनगर सिविल लाइन

6- मदीना मस्जिद आजाद नगर कालोनी सरधना

7- ग्राहम महलका तहसील फलावदा

8- अराफात वाली मस्जिद मोहल्ला कल्याण सिंह मवाना

9- छप्पर वाली मस्जिद मोहल्ला मुन्ना लाल मवाना

10- एएस डिग्री कालेज मोहल्ला बड़ा महादेव मवाना

11- कस्बा खिवाई सरूरपुर

ये है 12वां हॉट स्पॉट

दरअसल, प्रशासन ने बुधवार देर रात भावनपुर के पचपेड़ा इलाके को भी हॉट स्पॉट्स में शामिल कर सील कर दिया है। ऐसे में अब मेरठ में 12 कोरोना हॉट स्पॉट्स हो गए हैं। इन सब एरिया को पूरी तरह सील कर दिया है। एसपी देहात अविनाश पांडेय को यहां की जि मेदारी सौंपी गई है।

शहर के 11 और देहात के एक कोरोना हॉट स्पॉट्स को सील कर दिया गया है। इन एरिया में 100 फीसदी आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी होगी। इन इलाकों में किसी की एंट्री पूरी तरह प्रतिबंधित है। पुलिस फोर्स और एक-एक सेक्टर मजिस्ट्रेट को इन इलाकों में तैनात कर दिया गया है। जिसको जो भी आवश्यक वस्तु चाहिए वह प्रशासन के नंबर पर कॉल कर सकता है या फिर सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस को जानकारी दे सकता है।

प्रशांत कुमार, एडीजी, मेरठ

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.