-सिर्फ दो दिनों में बिकी एक करोड़ 19 लाख 40 हजार की शराब

-अन्य दिनों की तुलना में चार गुना बढ़ी शराब की बिक्री

GORAKHPUR: रात में जाम से जाम टकराएगा, जब नशा छाएगा तक मजा आएगा। यह त्रिदेव फिल्म का फेमस गाना इस बार गोरखपुराइट्स ने नए साल के जश्न में बखूबी चरितार्थ किया। इसी का नतीजा है कि न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के दौरान एक करोड़ 19 लाख 40 हजार की अग्रेजी व बीयर गोरखपुररिएं गटक गए। यह हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि आबकारी विभाग से मिले 31 दिसंबर व फस्ट जनवरी का बिक्री रिकार्ड बोल रहा है।

कौन कंबख्त बर्दाश्त करने को पीता है

कौन कंबख्त बर्दाश्त करने को पीता है, अरे हम तो पीते हैं कि यहां बैठ सके, तुम्हें देख सके, तुम्हें बर्दाश्त कर सके। खुद को बेहोश कर सके और उनको भूला सके। फिल्म देवदास का यह फेमस डायलाग इस बार न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान गोरखपुर में खूब सुनाई देने को मिला। किसी ने गम मिटाने को पीया तो किसी ने न्यू ईयर की खुशी में पीया, लेकिन पीया सभी ने। तभी तो इस बार आबकारी विभाग की बिक्री चार गुना बढ़ गई। जबकि, अन्य दिनों में इसकी सेल इस आंकड़ों से काफी कम रहती है।

पिछले साल से तोड़ा 20 लाख का रिकार्ड

यहीं नहीं बल्कि पिछले साल न्यू ईयर की बात करें तो 2017 में 20 लाख का रिकार्ड टूट गया। साल 2016 के नए साल की तुलना में इस बार 20 लाख से अधिक की दारू पी गई। आबकारी विभाग के मुताबिक, पिछले न्यू ईयर में एक करोड़ की शराब गोरखपुराइटस ने गटक लिए। हालांकि इसमें इंग्लिश, बीयर की बिक्री शामिल है।

हरियाणवी और टैक्स फ्री का रिकार्ड नहीं

हरियाणवी और टैक्स फ्री का रिकार्ड नहीं हैं। हालांकि यह शराब बिक्री के वह आंकड़े हैं जो आबकारी विभाग के सरकारी आंकड़ों पर बिके हैं। इसके अलावा हरियाणवी (वनली फॉर सेल इन हरियाणा) विभिन्न कंपनियों से निकलने वाले टैक्स फ्री शराब की बिक्री का इसमें आंकड़ा दर्ज नहीं है।

दो दिन में इतनी बिकी शराब

शराब 2017 2016

विदेशी शराब 95 लाख 40 हजार 72 लाख

बियर 24 लाख 28 लाख

नोट- 31 दिसंबर से 1 जनवरी तक कुल 1 करोड़ 19 लाख 40 हजार की शराब बिक्री हुई।

Posted By: Inextlive