- वेबसाइट पर अपलोड हुआ सिमुलतला का रिजल्ट

- इंग्लिश मीडियम में होती है पढ़ाई

PATNA : सिमुलतला आवासीय विद्यालय के एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट शनिवार को जारी कर दिया गया। स्टूडेंट्स बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की बेवसाइट www.biharboard.ac.in पर रिजल्ट पर देख सकते हैं। ज्ञात हो कि बोर्ड ने मंगलवार को साइट पर रिजल्ट जारी होने की जानकारी दी थी, लेकिन तकनीकि कारण से रिजल्ट अपलोड नहीं किया जा सका था। क्ख्0 स्टूडेंट्स का सेलेक्शन किया गया है। इनमें म्0 लड़के और म्0 लड़की है। इसके अलावा दोनों कैटेगरी में बड़ी संख्या में वेटिंग भी हैं।

सेलेक्टेड फीमेल कैंडिडेट

जेनरल- फ्0

इबीसी-क्क्

बीसी-7

एससी-9

डब्ल्यूबीसी-ख्

एसटी-क्

फीमेल में वेटिंग

जेनरल-म्0

ईबीसी-ख्ख्

बीसी-क्ब्

एससी-क्8

एसटी-फ्

डब्यूबीसी-ब्

पीएच-ब्

सेलेक्टेड मेल कैंडिडेट

जेनरल- फ्0

इबीसी-क्क्

बीसी-7

एससी-क्क्

एसटी-ख्

मेल में वेटिंग

जेनरल-म्0

ईबीसी-ख्ख्

बीसी-क्ब्

एससी-ख्ख्

एसटी-फ्

पीएच-ब्

बेहतर पढ़ाई के लिए हॉलीडे कम

स्कूल में सिलेबस टाइम से पूरा हो। सभी चैप्टर को पढ़ने-पढ़ाने के लिए पर्याप्त समय मिले इसे ध्यान में रखकर ख्म्भ् वर्किंग डे में पढ़ाई होना तय है। सभी हॉलीडे क्00 दिनों से ज्यादा नहीं हो इसके लिए प्रोग्राम तय किया गया है। क्00 दिनों में ही संडे, होलीडे एवं अन्य ऑफिशियल हॉली डे शामिल हैं।

गरीब बच्चों को फ्री एजुकेशन

स्कूल में एजुकेशन के लिए फीस पैरेंट्स के इनकम पर निर्भर करता है। क्.भ् लाख सालाना इनकम वाले पैरेंट्स के बच्चों को फ्री एजुकेशन दिया जाता है। इसके अलावा फीस के कई स्लैब हैं। क्भ् लाख से ज्यादा इनकम वाले पैरेंट्स के मेल चाइल्ड को क् लाख 80 हजार रुपए फीस एवं फीमेल चाइल्ड को एक लाख सलाना फीस देनी पड़ती है।

Posted By: Inextlive