RANCHI : पारा मेडिकल कोर्स कर रहे स्टूडेंट्स खराब रिजल्ट को लेकर शॉक्ड हैं। डिप्लोमा इन मेडिकल लैब टेक्निशियन (डीएमएलटी) के 150 स्टूडेंट्स में जहां 139 फेल कर गए हैं, वहीं अन्य कोर्सेज का भी रिजल्ट काफी खराब रहा है। रिजल्ट में कहां गड़बड़ी हुई, इसे लेकर सवाल उठ रहे हैं। जाहिर है कि कॉपी री-चेकिंग की मांग उठेगी। इसके बाद ही पता चल पाएगा कि किन वजहों से पारा मेडिकल कोर्सेज का रिजल्ट इतना खराब रहा है।

क्लासेज नहीं चलने का आरोप

पारा मेडिकल कोर्स करने वाले रिम्स के स्टूडेंट्स ने खराब रिजल्ट पर प्रबंधन पर ही अव्यवस्था का आरोप लगाया है.स्टूडेंट्स का कहना है कि उनकी रेगुलर क्लासेज नहीं होती है। इस वजह से ही रिजल्ट खराब रहा है। बार-बार अनुरोध करने के बाद भी क्लास नहीं होना स्टूडेंट्स के लिए बड़ी समस्या बन गया है। ऐसे में उन्हें पता ही नहीं होता कि कोर्स में पढ़ना क्या है और एग्जाम में सवालों का क्या जवाब देंगे?

रिम्स के 83 स्टूडेंट्स में 30 फेल

रिम्स में चल रहे विभिन्न पारा मेडिकल कोर्सेज का रिजल्ट भी अपेक्षा के अनुरुप नहीं रहा है। यहां के पारा मेडिकल स्कूल के 150 स्टूडेंट्स थे,लेकिन कुछ के दूसरे संस्थानों में एडमिशन या जॉब होने की वजह से उन्होंने यहां पढ़ाई छोड़ दी। ऐसे में सभी कोर्सेज से मात्र 83 स्टूडेंट्स एग्जाम में अपीयर हुए थे, जिसमें 30 फेल कर गए हैं। इसमें डीएमएलटी में 9, आई में 7, ओटी में 13 और कैथ लैब में एक स्टूडेंट फेल है.खराब रिजल्ट को लेकर कॉलेज मैनेजमेंट पर सवाल उठ रहे हैं। यह समझ में नहीं आ रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स कैसे फेल हो गए।

Posted By: Inextlive