पाकिस्तान में मालगाड़ी से जा टकराई पैसेंजर ट्रेन 14 की मौत और 79 घायल

2019-07-11T16:52:09Z

पाकिस्तान में गुरुवार को बड़ा रेल हादसा हुआ है। एक यात्री ट्रेन मालगाड़ी से टकराई है जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई और 79 अन्य घायल हो गए हैं।

कराची (पीटीआई)। पाकिस्तान में गुरुवार को ट्रेन दुर्घटना में 14 लोगों की मौत हो गई और 79 अन्य घायल हो गए। इमरान सरकार ने हादसे की जांच का आदेश दे दिया है। रेलवे मंत्रालय ने मुआवजे के तौर पर मृतकों के आश्रितों को 15-15 लाख और घायलों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है। पंजाब प्रांत के रहीम यार खान जिले में यह दुर्घटना तब हुई, जब क्वेटा जा रही पैसेंजर ट्रेन अकबर एक्सप्रेस वल्हार रेलवे स्टेशन के लूप लाइन पर खड़ी एक मालगाड़ी से जा टकराई। बताया जा रहा है कि मालगाड़ी रेलवे लाइन पर खड़ी थी, जब तेज गति से आ रही पैसेंजर ट्रेन मुख्य लाइन पर चलने के बजाय गलत ट्रैक पर चलने लगी। अधिकारियों का कहना है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।  
पाकिस्तान में 2030 तक हर चार में से एक बच्चा होगा अनपढ़, एक रिपोर्ट का दावा

घायलों को कराया गया अस्पताल में भर्ती
टक्कर में पैसेंजर ट्रेन का इंजन और तीन बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। अधिकारियों ने बताया कि राहत व बचावकर्मी ट्रेन में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने में जुटे हैं। घायलों को पास के सादिकाबाद और रहीम यार खान के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घटना पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने गहरा दुख व्यक्त किया है।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.