- प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 113 हुई, अब तक 54 हुए स्वस्थ

-सबसे ज्यादा संक्रमित नैनीताल में मिले

देहरादून: कोरोना संक्रमण के लिहाज से मंगलवार उत्तराखंड पर भारी पड़ा। प्रदेश में पहली बार एक दिन सबसे ज्यादा 14 मामले सामने आए हैं। इनमें सात पॉजिटिव अकेले नैनीताल जिले में सामने आये। इसके अलावा बागेश्वर और पौड़ी जिले में दो-दो और ऊधमसिंह नगर में तीन केस पॉजिटिव आए हैं। इसी के साथ प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 113 पर पहुंच गया। दूसरे राज्यों से वापस लौट रहे प्रवासियों की आमद बढ़ने से स्थिति दिन-प्रतिदिन विकट होती जा रही है। बल्कि अब इनके संपर्क में आए लोग भी संक्रमित पाए जा रहे हैं। पिछले 11 दिन में प्रदेश में कोरोना के 48 मामले सामने आ चुके हैं। चिंताजनक पहलू यह कि धीरे-धीरे प्रदेश के सभी जिले वायरस की चपेट में आ रहे हैं।

415 की रिपोर्ट नेगेटिव

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को 429 सैंपल की रिपोर्ट मिली। इनमें 415 की रिपोर्ट निगेटिव व आठ की पॉजीटिव आई। पौड़ी में कोरोना संक्रमित मिला नैनीडांडा ब्लॉक निवासी 19 वर्षीय युवक 10 मई को गुरुग्राम से हल्द्वानी पहुंचा था। 11 मई की रात वह हल्द्वानी से हरिद्वार गया। 13 मई को हरिद्वार से कोटद्वार के दशहरा मैदान में पहुंचा, जहां से स्वास्थ्य जांच के बाद उसे बस से घर भेजा गया था। बस में 22 यात्री सवार थे। युवक को पहले प्राइमरी स्कूल किनगोड़ीखाल और फिर कलालघाटी में क्वारंटाइन रहा। 17 मई को उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। बताया गया कि घर पहुंचने पर युवक नौ लोगों के संपर्क में आया था, जिन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया है। इसके अलावा पूरी ग्राम सभा सील कर दी गई है। पौड़ी जिले के ही श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में भर्ती युवक की रिपोर्ट भी देर शाम पॉजिटिव मिली। टिहरी जिले के कीर्तिनगर का रहने वाला यह युवक 10 मई को गुरुग्राम से आया था।

कुमाऊं में 11 मामले

कुमाऊं में एक ही दिन में 11 मामले पॉजीटिव आए। बागेश्वर में दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। ये दोनों शुक्रवार को मुम्बई से लौटे थे और एक होटल में क्वारंटाइन थे। अब इन्हें हल्द्वानी एसटीएच में भर्ती कराया गया है। ऊधमसिंहनगर के किच्छा में एक 19 वर्षीय युवती और 13 वर्षीय किशोर की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है। ये दोनों चार दिन पहले कोरोना संक्रमित मिले युवक के भाई-बहन हैं। युवक गुरुग्राम से लौटा था। बाजपुर निवासी एक व्यक्ति भी संक्रमित मिला है। नैनीताल जिले में भी दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें एक दिल्ली से लौटा सुयालबाड़ी निवासी व्यक्ति है और दूसरा रामनगर का रहने वाला है, जो रामपुर से लौटा था।

अब तक 113 केस

प्रदेश में अब तक कोरोना के 111 मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा दिल्ली व पंजाब में कोरोना पॉजिटिव पाए गए दो लोगों का भी यहां उपचार हुआ। इस तरह कुल 113 पेशेंट राज्य में सामने आये हैं। अब तक 54 पेशेंट रिकवर हो चुके हैं।

-------

मंगलवार को पॉजिटिव

नैनीताल-7

ऊधमसिंह नगर-3

पौड़ी-2

बागेश्वर-2

Posted By: Inextlive