-गोरखपुर में 150 संविदा चालकों की होगी भर्ती

GORAKHPUR: लॉकडाउन में दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिकों को रोडवेज ने पहले तो उन्हें उनके घर पहुंचाया। उसके बाद अब उन्हें रोजगार देने की तैयारी में भी है। गोरखपुर रीजन में इसके लिए बकायदा खांका भी तैयार कर लिया गया है। रोडवेज ने बाहर से आए श्रमिक जो वाहन चलाने में दक्ष हैं, उन्हें रोजगार देने की पहल की है। गोरखपुर रीजन में करीब 150 संविदा ड्राइवर्स की भर्ती की जाएगी।

परिहवन निगम एमडी के निर्देश पर अब रोडवेज भी बाहर से आए श्रमिक जो गाड़ी चलाने में परफेक्ट हैं, उन्हें संविदा पर भर्ती कराने का मन बनाया है। भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी के पास दो वर्ष पुराना हैवी कामर्शियल ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है। कोरोना वायरस के दृष्टिगत लॉकडाउन समय में देश के छोटे-बड़े शहरों से पूर्वाचल के प्रवासी श्रमिक अपने-अपने गृह जनपद वापस आए हैं। इन श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए रोडवेज प्रबंधन संविदा चालकों की भर्ती का फैसला लिया है। भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थी की शैक्षिक योग्यता कक्षा आठ पास और उम्र 23 वर्ष 6 माह से कम नहीं होनी चाहिए। उसके पास कम से कम दो वर्ष पुराना हैवी ड्राइविंग लाइसेंस हो। कद पांच फुट तीन इंच अनिवार्य है। गोरखपुर डिपो एआरएम केके तिवारी ने बताया कि उनके डिपो में 50 संविदा चालकों की भर्ती की जाएगी।

------------------

वर्जन

पूर्वाचल के प्रवासी श्रमिकों को रोजगार देने के लिए संविदा ड्राइवर्स की भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। गोरखपुर रीजन में 150 ड्राइवर्स की भर्ती की जाएगी।

डीवी सिंह, आरएम गोरखपुर

Posted By: Inextlive