-चुनाव को लेकर सख्त हुई पुलिस, शुरू हुआ शिकंजा

-जोन भर में चिह्नित किए गए हैं करीब 150 बदमाश

-किसी पर कार्रवाई को किसी को नोटिस देने की तैयारी

GORAKHPUR: लोकसभा उपचुनाव को लेकर पुलिस ने पूरी तरह से कमर कस ली है। शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस ने अभी से अराजक तत्वों व चुनाव के दौरान अशांति फैलाने वालों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। एडीजी दावा शेरपा के निर्देश पर जोन में करीब 150 से अधिक अराजक तत्वों को पुलिस ने चिह्नित भी कर लिया है। अब इनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की तैयारी कर रही है। जोन के नए एडीजी दावा शेरपा ने सभी पुलिस कप्तानों को पत्र लिखकर कहा है कि ऐसे सभी अराजक तत्वों पर पुलिस अभी से ही शिकंजा कसना शुरू कर दे।

शांतिपूर्ण चुनाव कराना बनी चुनौती

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सदर लोकसभा सीट पर 11 मार्च को चुनाव है। ऐसे में इस चुनाव को लेकर देशभर की नजर सिर्फ गोरखपुर पर होगी, वहीं इस चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराना पुलिस व प्रशासन के लिए चुनौती बन गया है। यही वजह है कि पुलिस अधिकारी अभी से इसे लेकर दिन रात एक कर दिए हैं। ताकि चुनाव के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना या अराजकता न होने पाए।

जेल जाएंगे बदमाश, अराजक तत्व होंगे पाबंद

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, जोन में करीब 150 ऐसे लोगों को चिह्नित किया गया है, जो चुनाव के दौरान अशांति फैला सकते हैं। इनमें करीब 60 पेशेवर बदमाश भी शामिल हैं। कुछ जमानत पर जेल से रिहा हैं तो कुछ फरार हैं।

ताकि न चले गोली

इसके अलावा पुलिस शत प्रतिशत लाइसेंसी असलहों को जमा कराने पर भी विशेष जोर दे रही है। साथ ही एडीजी ने अभियान चलाकर अवैध असलहों की बरामदगी के निर्देश दिए हैं। गोरखपुर जिले में करीब 21,400 लाइसेंसी असलहे हैं। लेकिन अब तक पुलिस इनमें से करीब 13 हजार असलहों का ही सत्यापन कर सकी है, जिन्हें चुनाव में जमा कराया जाता है।

वर्जन

चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। अराजक तत्वों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए अभियान शुरू हो गया है। वहीं, पुलिस संदिग्धों पर भी नजर रख रही है। इसके अलावा जो लोग चुनाव में अशांति फैला सकते हैं, उन्हें पुलिस नोटिस देकर पाबंद कर रही है।

दावा शेरपा, एडीजी

Posted By: Inextlive