यूपी बोर्ड में पहली पाली में हुई गृहविज्ञान व चित्रकला की परीक्षा

गृहविज्ञान में भी 1585 ने छोड़ी परीक्षा, आसान रहा पेपर

Meerut। नकल का डर कहे या बोर्ड की सख्ती1500 से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा देने ही नहीं पहुंचे। सुबह की पाली में इंटर की इस परीक्षा के लिए कुल 15025 स्टूडेंट्स रजिस्टर्ड थे। इसमें से 1553 अनुपस्थित रहे। जबकि 13472 ने परीक्षा दी। वहीं सुबह की पाली में दसवीं की गृहविज्ञान की परीक्षा आयोजित हुई। इसमें भी 1585 ने परीक्षा छोड़ी। जबकि परीक्षा के लिए 11358 परीक्षार्थी रजिस्टर्ड थे। 9773 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। हालांकि सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई।

कंट्रोल रूम से निगरानी

पहली पाली के पेपर में डीआईओएस ने कंट्रोल रूम में पूरी निगरानी रखी। इस दौरान हर सेंटर पर कड़ी नजर रखी गई। कुछ सेंटर्स पर टीचर्स आते-जाते दिखाई दी उन्हें तत्काल फोन कर जानकारी मांगी गई। जबकि एक सेंटर पर दो टीचर एक साथ खड़ी दिखाई देने पर तुरंत ही सेंटर पर कॉल की गई। इसके अलावा संवेदनशील केंद्रों पर लगातार कंट्रोल रूम से नजर रखी जा रही है।

आसान रहा पेपर

पहली पाली में आयोजित हुआ 10वीं का गृहविज्ञान का पेपर काफी सरल रहा। सभी क्वेश्चन सिलेबस में से पूछे गए थे। जबकि लघु उत्तरीय और अति लघु भी बहुत सरल रहे। 12वीं के 334 कोड संख्या चित्रकला आलेखन, 336 चित्रकला प्रा। व 338 रंजन कला का पेपर भी काफी आसान रहा।

Posted By: Inextlive